Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट जारी, कहां करें निवेशक खरीदारी

प्रकाशित Mon, 25, 2017 पर 16:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में गिरावट थमने का नाम नहीं ले रही। सारे अहम स्तर ढहते जा रहे हैं। आज लगातार 5वें दिन बाजार गिरकर बंद हुए। निफ्टी 9900 के अहम स्तर के नीचे बंद हुआ। सेंसेक्स भी करीब 300 अंक टूटा है। बाजार में गिरावट चौतरफा थी। दरअसल नॉर्थ कोरिया और ईरान को लेकर तनाव बढ़ता जा रहा है। रुपये की कमजोरी और इकोनॉमी को लेकर फिक्र ने भी बाजार की चिंता बढ़ा दी है। आज के कारोबार में निफ्टी 9816 तक टूट गया था, तो सेंसेक्स 31474.6 तक लुढ़का था। अंत में निफ्टी 9870 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31625 के करीब बंद हुआ है।


मौजूद मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय का कहना है कि बीते 2-3 सेशन में बाजार में जिस तरह से गिरावट देखने को मिली है उससे बाजार में खरीदारी का मौका दे रही है। लेकिन निवेशकों को सलाह होगी कि इस बाजार में सावधानी रख निवेश करें। लिहाजा चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी करें। एचपीसीएल में खरीदारी की सलाह होगी।


भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सरकार को पावर सेक्टर में ग्रोथ लानी होगी। पावर सेक्टर में एनटीपीसी में खरीदारी की जा सकती है। एनटीपीसी ना केवल वैल्यूएशन के लिहाज से बल्कि इसमें ग्रोथ की संभावनाएं भी अधिक है। सुदीप बंद्योपाध्याय के मुताबिक आनेवाले 5 सालों में एनबीएफसी सेक्टर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि बजाज फाइनेंस में बेहतर सपोर्ट बना हुआ है। आज के सत्र में बजाज फाइनेंस की तेजी सपोर्ट स्तर से हुई है। वहीं कैपिटल फर्स्ट में भी तेजी देखने को मिल रही है। जिसके चलते इसमें गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।


एचपीसीएल में 436 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 390 रुपये के लक्ष्य के लिए शॉर्ट पोजिशन ली जा सकती है। टीसीएस में 2530-2535 रुपये के ऊपरी स्तर पर इसमे खरीदारी करने की सलाह होगी।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि इंफीबिम में दूरी बना कर रखने की सलाह होगी।



संदीप वागले के मुताबिक आरईसी में वॉल्यूम ब्रेकआउट देखने को मिल रही है। इसमें 164 रुपये के स्टॉपलॉस से साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। इसमें आनेवाले 1-2 दिनों में 172 रुपये के स्तर देखऩे को मिल सकती है। कोल इंडिया में तेजी की संभावनाएं है। मौजूदा स्तर से इसमें 3-4 फीसदी तक की तेजी संभव है। हालांकि इसमें वैल्यूएशऩ ना होने के कारण कोल इंडिया की तेजी अधिक समय तक बरकरार ना रहें।


यूनाइटेड ब्रेवरीज में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें 848 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 880-900 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।