Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट पर ब्रेक, कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Thu, 20, 2017 पर 16:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में आज अच्छी बढ़त के साथ कारोबार देखने को मिला है। निफ्टी की 5 दिनों की कमजोरी पर ब्रेक लग गया है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स 29400 के ऊपर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी 9140 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9143.9 तक दस्तक दी, जबकि सेंसेक्स 29453 तक पहुंचा था।


एयूएम कैपिटल के रिसर्च हेड राजेश अग्रवाल का कहना है अगर एसीसी के नतीजे अनुमान से खराब आते है तो इसका असर छोटी अवधि के लिए एसीसी में देखने को मिल सकता है। लेकिन जिस तरह से सीमेंट सेक्टर की डिमांड में बढ़ोतरी हो रही है और जिस तरह से इंडस्ट्री में बढ़त की उम्मीद की जा रही है उससे आनेवाले समय में इस सेक्टर में काफी तेजी देखने को मिल सकती है।


यस बैंक के नतीजे अच्छे पेश किये गए हालांकि इसमें प्रोविजिनिंग को लेकर थोड़ी निराशा जरुरी हुई है। लेकिन बाजार में प्रोविजिनिंग को लेकर बना नकारात्मक नजरिया डिस्काउंट होता दिखाई दे रहा है। इसमें आनेवाले साल में मौजूदा स्तर से 15 फीसदी तक की बढ़त जरुर देखने को मिल सकती है लिहाजा इसमें गिरावट पर खरीदारी की राय होगी।


बीते 1-2 महीने में इरॉस इंटरनेशनल में अच्छी बढ़त देखने को मिली है। मौजूदा समय में इसमें कम से कम 300 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। इसमें अभी भी वैल्यूएशन काफी अच्छे लग रहे है लिहाजा इसमें खरीदारी की राय होगी।


आनंद राठी के टेक्निकल और डेरिवेटिव हेड जय ठक्कर का कहना है कि आईओसी में काफी में अच्छी तेजी देखने को मिली थी। लिहाजा इसमें शॉर्ट पोजिशन ना बनाने की सलाह होगी। टू-व्हीलर सेक्टर में बजाज ऑटो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसमें निचले स्तर से 2790 रुपये के स्तर पर काफी बेहतर सपोर्ट बना हुआ है और जब तक बजाज ऑटो अपने सपोर्ट स्तर के नीचे कारोबार नहीं करता तह तक इसमें तेजी बने करने की उम्मीद है।


चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से रेमंड में काफी मजबूती देखने को मिल रही है। इसमें 699-700 रुपये के ऊपरी स्तर पर काफी अच्छा मुमेंटम देखने को मिल रहा है। लिहाजा इसमें 700 रुपये के निचले स्तर पर स्टॉपलॉस रख लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है। इसमें आनेवाले दिनों में 800 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है।


आईआरबी इंफ्रा 265-270 रुपये के स्तर से ही ब्रेकआउट देखने को मिलता है। जिसके चलते जबतक इसमें 272 रुपये के ऊपरी स्तर को पार कर कारोबार  नहीं करता तह तक इसमें खरीदारी ना करने की सलाह होगी। फर्टिलाइजर सेक्टर में चंबल फर्टिलाइजर में खरीदारी करने की राय होगी। इसमें निचले स्तर से तेजी देखने को मिली है लिहाजा इसमें 75 रुपये के आसपास स्टॉपलॉस रख 120 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।