Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुस्ती के मूड में बाजार, यहां पैसा लगाएं खरीदार

प्रकाशित Tue, 20, 2017 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया निवेश सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि आईटी में खरीदारी के लिहाज से वैल्युएशन आकर्षक है। शायद ये आकर्षक वैल्युएशन अगले कुछ दिनों तक बना रहेगा। अगर आपका नजरिया 2-3 साल का है तो इंफोसिस को देख सकते हैं। टाटा पावर में बहुत ज्यादा तेजी की उम्मीद नहीं है, हालांकि इस पर रेटिंग खरीदारी की है। टाटा मोटर्स पर लंबी अवधि का नजरिया रखा जाएं तो सकारात्मक नजरिया बना रहेगा। जेएलआर की बिक्री अच्छी रही है। टाटा मोटर्स पर खरीद की रेटिंग बरकरार रखते हुए 590 रुपये का लक्ष्य तय किया है। भारत बिजली पर सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। कंपनी के फंडामेंटल्स काफी मजबूत है। कंपनी के पास काफी कैश है। कंपनी के कैपेक्स में धीरे-धीरे सुधार की उम्मीद बनी हुई है।            


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस के मुताबिक आईटी सेक्टर में लॉन्ग करना बेहतर होगा। जब तक इंफोसिस 957 रुपये का पार नहीं करता तब तक खास फायदा होगा ऐसा नहीं लगता है। और जब तक 930 रुपये का स्तर नहीं तोड़ता तब भी कोई खास कमजोरी भी नहीं आएगी। रुपये में रेंजबाउंड स्थिति नजर आ रही है। अगर किसी कारण से 65 के ऊपर डॉलर चला जाता है तो खास कमजोरी देखने को मिलेगी। लेकिन जब तक ऐसा नहीं होता तब तक रेंजबाउंड स्थिति बनी रहेगी। अगर टाटा मोटर्स डीवीआर 294 रुपये के ऊपर ट्रेड करे तो 288 रुपये के नीचे का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। ये शेयर ऊपर में कम से कम 308-315 रुपये तक जाने की संभावना है।


रजत बोस का कहना है कि टाटा मोटर्स में 480 रुपये के ऊपर खरीदारी करे और स्टॉपलॉस 465 रुपये के नीचे रखें। टाटा मोटर्स 535-550 तक जाने की उम्मीद कर सकते हैं। ओएनजीसी में 167.50 रुपये के नीचे का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। ओएनजीसी 170-171 रुपये का रेंज पार करने पर अच्छी तेजी दिखाएगा और 175 रुपये तक जाने की कोशिश करेगा। एक्सिस बैंक में और गिरावट आने पर 505 रुपये के आसपास 495 रुपये के नीचे का स्टॉपलॉस लगाकर निवेश कर सकते हैं।


एमओएफएसएल के वीपी रिसर्च योगेश मेहता का कहना है कि कंज्यूमर सेक्टर में निवेश का अच्छा मौका बन रहा है। मैरिको वैल्युएशन के लिहाज से ग्रोथ ओरिएंटेड कंपनी है। मैरिको का शेयर निवेश के लिहाज से पोर्टफोलियो में रखा जा सकता है, इसमें 340 रुपये का लक्ष्य बन रहा है। सीडीएसएल और एरिस लाइफ के आईपीओ की बात करें तो इनमें पैसा लगाने की सलाह होगी।