Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी, किन शेयरों में आएगी खरीदारी

प्रकाशित Fri, 21, 2017 पर 16:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज घरेलू बाजारों में काफी उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिला। शुरुआती कारोबार के दौरान बाजार में अच्छी बढ़त दिखी थी, लेकिन दोपहर के कारोबार में दबाव दिखा। हालांकि, कारोबारी सत्र के आखिरी घंटे के दौरान रिकवरी देखने को मिली और अंत में बाजार हरे निशान में बंद होने में कामयाब हुए। सेंसेक्स और निफ्टी करीब 0.5 फीसदी बढ़कर बंद हुए हैं। निफ्टी 9900 के ऊपर बंद हुआ है, तो सेंसेक्स भी 32000 के ऊपर बंद हुआ है।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी का कहना है कि चार्ट पैटर्न के लिहाज से जी इंटरटेनमेंट में 555 रुपये के स्तर पर रजिस्टेंस बना हुआ है। अगर यह अपने रजिस्टेंस स्तर को पार करने में सक्षम रहता है तो इसमें तेजी की संभावनाएं बनती है। लिहाजा 555 रुपये के ऊपरी स्तर पर 575-580 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


स्ट्राइड्स शासून में काफी अच्छी तेजी देखने को मिली है। इसमें मौजूदा स्तर से 1120 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की राय होगी।


इंडिया इंफोलाइन के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव भसीन का कहना है कि बाजार की तेजी अगर चुनिंदा स्टॉक्स में खरीदारी करनी हो तो एचयूएल, रिलायंस, आईटी, मारुति सुजुकी, एचडीएफसी बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी। क्योंकि अपने- अपने सेक्टर में इन कंपनियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लिहाजा निवेशक अपने पोर्टफोलियो में इन स्टॉक्स को जरुर जगह देनी चाहिए। हालांकि मौजूदा समय़ में इनमें काफी तेजी देखने को मिली है लेकिन इसमें गिरावट पर खरीदारी की राय होगी।


बाजार ने डीएचएफएल और केन फिन होम्स के नतीजों को लेकर जिस तरह का कयास लगाया था वैसे ना होने पर इसमें मुनाफावसूली हावी होती नजर आ रही है। आनेवाले समय में इसमें तेजी बरकरार रहने की पूरी संभावनाएं है। आनेवाले समय में जूबिलेट फूड में और भी तेजी देखने को मिल सकती है क्योंकि कंपनी ने काफी सानदार नतीजे पेश किए है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि बीईएमएल में सकारात्मक संकेत नजर आ रहे है। इसमें 1620-1630 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।  सिंफीन में 1400 रुपये के ऊपरी स्तर पर ट्रेड करेगा तब इसमें 1500 रुपये तक की स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 1400 रुपये के ऊपरी स्तर पर ही खरीदारी करने की सलाह होगी।