Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Wed, 03, 2018 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


जॉएंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि आने वाली 1-2 तिमाहियां आईटी कंपनियों के लिए काफी चुनौती भरी रहेंगी। 3-6 महीनों के लिए आईटी शेयरों में नरमी का रुख देखने को मिला है, ऐसे में अभी निवेश करने की सलाह नहीं होगी। जोजिला टनल का ऑर्डर मिलना आईटीएनएल के लिए काफी पॉजिटिव साबित होगा। मध्यम अवधि के लिहाज से आईटीएनएल में खरीदारी की जा सकती है।


2-व्हीलर कंपनियों ने दिसंबर में शानदार बिक्री दर्ज कराई है। खासकर टीवीएस मोटर की बिक्री में 39 फीसदी का उछाल देखने को मिला। इन आंकड़ों के मद्देनजर आप एफआईईएम इंडस्ट्रीज पर दांव लगा सकते हैं। एफआईईएम इंडस्ट्रीज 2-व्हीलर कंपनियों को कंपोनेंट सप्लाई करती है। होंडा मोटरसाइकिल और टीवीएस मोटर कंपनी के बड़े ग्राहक हैं। एफआईईएम इंडस्ट्रीज की कुल आय में 2-व्हीलर का 94.28 फीसदी और 4-व्हीलर का 5.72 फीसदी हिस्सा है।


अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक आने वाले दिनों में एफआईईएम इंडस्ट्रीज से अच्छे नतीजों की उम्मीद है। इस लिहाज से इस शेयर को पोर्टफोलियो में जरूर शामिल करना चाहिए। वहीं समर्थ कैपिटल के अनुज दीक्षित का कहना है कि अगर एफआईईएम इंडस्ट्रीज में 1045 रुपये का स्तर टूटता है तो इस शेयर में अच्छी तेजी संभव है। 1045 रुपये का स्तर टूटने पर एफआईईएम इंडस्ट्रीज में 1200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


अविनाश गोरक्षकर ने लंबी अवधि के लिहाज से ग्रीव्स कॉटन में निवेश करने की सलाह दी है। 1 साल की अवधि में ग्रीव्स कॉटन में 208 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। साथ ही अविनाश गोरक्षकर की सलाह है कि मौजूदा स्तरों पर इंसेक्टिसाइड्स इंडिया में भी खरीदारी करनी चाहिए। लंबी अवधि में इंसेक्टिसाइड्स इंडिया में 1180 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है।


शेयरखान के हेड-एडवायजरी, हेमांग जानी का कहना है कि तीसरी तिमाही के नतीजे बेहतर रहते हैं तो निवेशकों में भरोसा बढ़ेगा। ग्लोबल बाजारों और कमोडिटी की कीमतों में तेजी बनी हुई है जिससे घरेलू बाजारों को जरूर सहारा मिलेगा। भारतीय बाजारों में एक छोटा करेक्शन मुमकिन लग रहा है, लेकिन बाजार को लेकर आउटलुक काफी पॉजिटिव बना हुआ है। बाजार में निवेश के काफी मौके मिलने की उम्मीद है।


हेमांग जानी ने मौजूदा स्तरों पर कार्बोरंडम यूनिवर्सल में खरीदारी करने की सलाह दी है। हेमांग जानी का मानना है कि कार्बोरंडम यूनिवर्सल में 448 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। वहीं हेमांग जानी ने सुप्रीम इंडस्ट्रीज पर दांव लगाने के लिए कहा है। हेमांग जानी के मुताबिक सुप्रीम इंडस्ट्रीज में 1450 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक मौजूदा स्तरों से आईटीएनएल में 10-12 फीसदी की तेजी संभव लग रही है। आईटीएनएल के 100 रुपये के पार जाने की उम्मीद है। चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगड़िया का कहना है कि आने वाले दिनों में ऑटो शेयरों में थोड़ा दबाव नजर आ सकता है। अगर लंबी अवधि का नजरिया रखते हैं तो टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा में अच्छा रिटर्न मिल सकता है।