Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Thu, 04, 2018 पर 16:19  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और किन शेयरों पर रखें फोकस, आइए जानते हैं बाजार के दिग्गज जानकारों से -


रिस्क कैपिटल के डी डी शर्मा का कहना है कि बाजार में तेजी का रुख बरकरार रहने की उम्मीद है। आगे निफ्टी में 10600 का स्तर मुमकिन लग रहा है जहां रेसिस्टेंस देखने को मिल सकता है। घरेलू बाजारों की आगे की चाल ज्यादातर ग्लोबल संकेतों पर निर्भर रहेगी।


डी डी शर्मा के मुताबिक हाल में जो इकोनॉमी से जुड़े आंकड़े आए हैं, वो दर्शाते हैं कि अब हालात बेहतर होते नजर आ रहे हैं। इकोनॉमी के पटरी पर आने से घरेलू निवेश बढ़ने की उम्मीद है। इस लिहाज से अगर 3-5 साल का नजरिया है तो कैपिटल गुड्स सेक्टर में इंजीनियरिंग सेगमेंट से जुड़े शेयरों में दांव लगाया जा सकता है। लंबी अवधि के लिहाज से अगर निवेश का नजरिया है तो सन फार्मा पर दांव लगाया जा सकता है।


एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर भी जेएसपीएल में खरीदारी की जा सकती है। हाल की जोरदार तेजी के बाद थोड़ा करेक्शन जरूर आ सकता है, और इस गिरावट में भी खरीदारी करें। 1 साल की अवधि में जेएसपीएल में 30-40 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। पीएसयू बैंकों में खरीदारी करनी है तो एसबीआई, पीएनबी और केनरा बैंक पर नजर रख सकते हैं। वहीं प्राइवेट बैंकों में आरबीएल बैंक, यस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी।


आरके ग्लोबल के राकेश बंसल का कहना है कि निफ्टी में 10400 पर अच्छा सपोर्ट नजर आ रहा है, ऐसे में खरीदारी करने की ही सलाह होगी। निफ्टी 10500 के पार निकलने पर और अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। 10500 के पार निकलने पर निफ्टी 10600 को भी पार करने की कोशिश करेगा।


राकेश बंसल के मुताबिक जेएसपीएल में नई खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। जेएसपीएल में काफी तेजी देखने को मिल चुकी है। जिन निवेशकों ने नीचे के भाव पर जेएसपीएल लिया था उन्हें मौजूदा स्तरों पर 50 फीसदी मुनाफावसूली जरूर कर लेनी चाहिए। वहीं जैन इरीगेशन में खरीदारी करने की सलाह होगी। जैन इरीगेशन में खरीदारी के लिए 127 रुपये का स्टॉपलॉस लगाएं और लक्ष्य 144 रुपये का होगा।


कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान का कहना है कि पीएसयू बैंकों में इंडियन बैंक में खरीदारी की जा सकती है। साथ ही मौजूदा स्तरों पर पीएनबी में भी खरीदारी कर सकते हैं। पीएनबी में जल्द ही 200 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। पीएनबी में खरीदारी के लिए 165 रुपये के आसपास का स्टॉपलॉस लगाएं। जिंदल सॉ में खरीदारी करने की सलाह होगी। जिंदल में 210 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।