Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Fri, 13, 2018 पर 16:35  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिला, लेकिन अंत में सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए हैं। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


सुंदरम म्युचुअल फंड के सीईओ, सुनील सुब्रमण्यम का कहना है कि यूएस इकोनॉमी में ग्रोथ से आईटी कंपनियों को सहारा मिलने की उम्मीद है। आईटी सेक्टर में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि मेटल शेयरों पर अभी दांव लगाने की रणनीति नहीं होगी। चीन और अमेरिका के टैरिफ वॉर से मेटल सेक्टर पर दबाव बढ़ने की संभावना है। वहीं चुनावी साल के चलते सरकार की ओर तेल की कीमतों को काबू में रखने की कोशिश होगी, ऐसे में ऑयल मार्केटिंग कंपनियों पर दबाव बने रहने की उम्मीद है। ऑटो सेक्टर और ऑटो कंपोनेंट कंपनियों पर दांव लगाने का अच्छा मौका है।


क्राफ्ट वेल्थ मैनेजमेंट के आशीष कुकरेजा का कहना है कि मौजूदा माहौल में आईटी शेयरों में दांव लगाने का मौका नजर नहीं आ रहा है। आने वाले दिनों में आईटी शेयरों में मुनाफावसूली हावी होती दिख सकती है। वहीं इंडियाबुल्स वेंचर्स में ज्यादा गिरावट की आशंका नहीं है। साथ ही लंबी अवधि के लिहाज से मैग्मा फिनकॉर्प और दीवान हाउसिंग में निवेश करने की सलाह होगी। इंश्योरेंस कंपनियों में एसबीआई लाइफ पर दांव लगाने की सलाह होगी।


किरणजाधव डॉट कॉम के किरण जाधव का कहना है कि लगातार तेजी के बाद अब आगे कुछ दिनों में बाजार के सीमित दायरे में रहने की उम्मीद है। निफ्टी में 10400-10420 के पास अच्छा सपोर्ट नजर आ रहा है। अगर निफ्टी में 10400 का स्तर नहीं टूटता है तो फिर से एक अच्छी तेजी का माहौल बन सकता है।


इक्विटीरश के कुणाल सरावगी ने नाल्को में खरीदारी करने की सलाह दी है। कुणाल सरावगी की सलाह है कि नाल्को में 75 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 82 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। कुणाल सरावगी का कहना है कि टीवीएस मोटर में भी खरीदारी का मौका नजर आ रहा है। टीवीएस मोटर में 660 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 690 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक कुछ हफ्तों में इंडियाबुल्स वेंचर्स में 360-380 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है। वहीं 3-6 महीनों की अवधि में इंडियाबुल्स वेंचर्स 500 रुपये का स्तर भी पार कर सकता है। संदीप वागले का कहना है कि बीपीसीएल में 400 रुपये का स्तर टूटने पर और 20-30 रुपये की गिरावट दिख सकती है। अगले 4-5 दिनों में आरसीएफ में 87-88 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है।