Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Mon, 16, 2018 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज दिन के निचले स्तरों से बाजार में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


कोटक लाइफ इंश्योरेंस के इक्विटी फंड मैनेजर, रोहित अग्रवाल का कहना है कि कंज्प्शन पर नजरिया बुलिश है। किसानों को 1.5 गुना एमएसपी देने से इकोनॉमी को बूस्ट मिलने की उम्मीद है, ऐसे में ग्रामीण इलाकों पर फोकस करने वाली कंपनियों को फायदा होगा। वहीं ग्रामीण इलाकों पर फोकस करने वाली एनबीएफसी पर भी फोकस किया जा सकता है। हाउसिंग फाइनेंस एनबीएफसी के लिए फंड की लागत बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन ग्रामीण इलाकों पर फोकस करने वाली एनबीएफसी के लिए ज्यादा चिंता नजर नहीं आ रही है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि मॉनसून को ध्यान में रखते हुए आईटीसी, आरसीएफ, हीरो मोटो, यूपीएल और वीएसटी टिलर्स पर फोकस करना चाहिए। वहीं टाटा ग्लोबल बेवरेजेज और टाटा कॉफी में अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। टाटा ग्लोबल बेवरेजेज और टाटा कॉफी में ज्यादा गिरावट के आसार नहीं हैं। टिनप्लेट और टाटा स्पॉन्ज में मौजूदा स्तरों पर खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी। हालांकि जिन निवेशकों के पास ये शेयर हैं वो इसमें बने रह सकते हैं। मेटल सेक्टर में मॉयल में निवेश करने की सलाह होगी। साथ ही नाल्को और हिंदुस्तान जिंक में भी खरीदारी की जा सकती है।


मोतीलाल ओसवाल के राहुल शाह का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर भी बैंक निफ्टी में खरीदारी की जा सकती है। वहीं डीसीबी बैंक में अभी भी खरीदारी का मौका नजर आ रहा है। डीसीबी बैंक में 197 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। एस्कॉर्ट्स में 940 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 1020 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। सिप्ला में 572 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 596 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। साथ ही बायोकॉन में 622 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 660 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


किरणजाधव डॉट कॉम के किरण जाधव का कहना है कि हीरो मोटो में 3770 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 3880 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। वहीं जैन इरीगेशन में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है और इसमें 120-123 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है। एमएंडएम फाइनेंस में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है और इसमें 525 रुपये का स्तर मुमकिन लग रहा है। उज्जीवन में 390 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 405-408 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। 2-3 महीने की अवधि के लिए प्रिकॉल में 93 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 125-130 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि दीपक फर्टिलाइजर्स में 378 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 415-420 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। टिनप्लेट में 226 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर 250 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।