Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

आगे कैसी रहेगी चाल, किन शेयरों पर करें फोकस

प्रकाशित Tue, 17, 2018 पर 16:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आज दिन के निचले स्तरों से बाजार में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं। अब आगे कैसी रहेगी बाजार की चाल और कहां लगाना चाहिए दांव इस पर जानते हैं जानकारों की राय -


बीएसई, एनएसई के मेंबर दीपन मेहता का कहना है कि बाजार में करेक्शन का दौर खत्म हो चुका है। आगे कंपनियों के नतीजे बेहतर रहने पर बाजार में और तेजी देखने को मिल सकती है। तेजी के माहौल में जिन शेयरों में बढ़त नहीं दिखी है ऐसे शेयरों पर फोकस किया जा सकता है। वहीं जिन शेयरों में तेजी बनी है उनमें करेक्शन के समय खरीदारी की सलाह होगी।


दीपन मेहता के मुताबिक निवेशकों के पोर्टफोलियो में कंज्म्पशन सेक्टर के शेयर जरूर होने चाहिए। साथ ही एविएशन शेयरों में इंटरग्लोबल एविएशन और रिटेल शेयरों में एवेन्यु सुपरमार्ट के अलावा फ्यूचर रिटेल पर दांव लगाया जा सकता है। एप्लायंसेज कैटेगरी में सिम्फनी में अभी निवेश करने का अच्छा मौका है। हैवेल्स और एशियन पेंट्स में भी निवेश किया जा सकता है। हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में होटल शेयरों को लेकर ज्यादा भरोसा नजर नहीं आ रहा है, लेकिन महिंद्रा हॉलिडेज में निवेश किया जा सकता है। लंबी अवधि के लिहाज से आईटी शेयरों में दांव लगाने का मौका नजर नहीं आ रहा है।


अल्टामाउंट कैपिटल के प्रकाश दीवान का हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में होटल शेयरों पर पॉजिटिव नजरिया है। प्रकाश दीवान का कहना है कि होटलों की ऑक्यूपेंसी बढ़ना एक अच्छा संकेत है। मौजूदा स्तरों पर होटल शेयरों में निवेश किया जा सकता है। एनबीएफसी पर दांव लगाने की बजाय कोटक महिंद्रा बैंक में पैसे लगाने की सलाह होगी। मौजूदा स्तरों पर एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स में भी निवेश करने पर विचार किया जा सकता है।


मोनार्क नेटवर्थ के विश्वेश चौहान का कहना है कि जब तक 25200 का स्तर नहीं टूटता तब तक बैंक निफ्टी में 25500-25600 तक तेजी मुमकिन है। मौजूदा माहौल को देखते हुए डीसीबी बैंक में 210 रुपये का स्तर जरूर दिख सकता है। वहीं रजतकेबोस डॉट कॉम के रजत बोस का कहना है कि माइंडट्री में 900 रुपये के ऊपर खरीदारी करने की सलाह होगी। माइंडट्री में 1000 रुपये का स्तर देखने को मिल सकता है। मौजूदा स्तरों पर एनआईआईटी टेक में भी खरीदारी की जा सकती है। साथ ही पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि मौजूदा स्तरों पर यूनाइटेड ब्रुअरीज में निवेश करने की सलाह नहीं होगी। इंटेलेक्ट डिजाइन में 172 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 195-200 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी।