Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार पर हावी मुनाफावसूली, कहां लगाएं दांव

प्रकाशित Tue, 11, 2017 पर 16:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंडिया निवेश सिक्योरिटीज के हेड ऑफ रिसर्च दलजीत सिंह कोहली का कहना है कि पीएसयू बैंकों से फिलहाल दूर रहने की राय होगी। पीएसयू बैंकों में स्थिती अब भी खराब है। वहां पर कंम्फर्ट लेबल नहीं है, एसेट क्वालिटी भी खराब हो रही है। प्राइवेट बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक पसंदीदा शेयर होगा। वहीं फाइनेंशियल सेक्टर में एनबीसीसी प्रीफर्ड पिक होगा। इंश्योंरेंस कंपनियों में मैक्स फाइनेंशियल और आईसीआईसीआई प्रू ये दो अच्छे विकल्प हैं। मैक्स फाइनेंशियल पर कई सालों से सकारात्मक नजरिया बना हुआ है।


दलजीत सिंह कोहली के मुताबिक एयू स्मॉल फाइनेंस में अभी थोड़ा सतर्क रुख अपनाना चाहिए। एयू स्मॉल फाइनेंस का शेयर एचडीएफसी बैंक या बड़े बैंकों से भी महंगा मिल रहा है। जिन्होंने इसे आईपीओ में खरीदा है, उन्हें मुनाफावसूली करनी चाहिए। फिलहाल इसमें नई खरीदारी की सलाह नहीं होगी। आईडीएफसी में 5 साल के नजरिए से खरीदारी करने की सलाह होगी। लेकिन अगर अगले 2-6 महीने का नजरिया है तो इससे दूर रहने की राय होगी।


मोतीलाल ओसवाल एएमसी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ बोथरा का कहना है कि ऑयल एंड गैस कंपनियों के नतीजे खराब रहने के आसार है। कंज्यूमर, सीमेंट सेक्टर के नतीजे भी कमजोर रह सकते हैं। वहीं ऑटो, आईटी सेक्टर की बात करें तो इनके नतीजों में भी कमजोरी रहने के आसार नजर आ रहे हैं। आयशर मोटर्स पर फोकस कर सकते हैं।   


रजतकेबोस डॉटकॉम के रजत बोस के मुताबिक जिंदल स्टील में 135 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 143-146 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह होगी। वहीं टाटा ग्लोबल में भी 166.80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 176-178 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। अपोलो टायर्स में 258 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 249 रुपये के लक्ष्य के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक गृह फाइनेंस का शेयर अगर 478 रुपये का स्तर तोड़ता है तो निकल जाने की सलाह होगी। इसमें शायद थोड़ी और गिरावट आ सकती है। बीपीसीएल में 668 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 687 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में 735 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 717 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली करने की सलाह होगी।