Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

हावी रही बिकवाली, ये शेयर लाएंगे हरियाली

प्रकाशित Wed, 12, 2017 पर 16:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ज्वाइंड्रे कैपिटल सर्विसेस के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि अदानी पावर में निवेश से दूर रहे, ये शेयर और 4-5 फीसदी फिसल सकता है। फ्रंटलाइन बैंकों में कोई और बड़ी गिरावट आने की उम्मीद नहीं है। पीएसयू बैंकों पर सकारात्मक नजरिया रखना चाहिए और इनमें गिरावट पर खरीदारी करनी चाहिए। एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा को गिरावट पर खरीद सकते हैं। वहीं गोवा कार्बन को गिरावट पर खरीदा जाएं तो अच्छा रिस्क रिवॉर्ड बन सकता है। डीसीबी बैंक को होल्ड करना चाहिए, सालभर के लिहाज रिस्क रिवॉर्ड रेश्यो बेहतर लगता है। नतीजों के बाद डीसीबी बैंक में ऊपरी स्तर आने की उम्मीद है।


मार्केट एक्सपर्ट सर्वेंद्र श्रीवास्तव के मुताबिक डेल्टा कॉर्प का शेयर थोड़ा ओवरसोल्ड हो चुका है, इसमें 20-25 फीसदी की गिरावट और बाकी है। इसमें 180 रुपये का स्टॉपलॉस रखकर 140-142 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकते हैं। एमआरपीएल में ऊपरी रुझान बना हुआ है। अगर एमआरपीएल में 104-105 रुपये के नीचे स्टॉपलॉस रखा जाएं तो इसमें 145-148 रुपये तक के स्तर आने की उम्मीद है। ट्यूब इंवेस्टमेंट और कैन फिन होम्स इन दोनों शेयरों में काफी ज्यादा खरीदारी आ चुकी है, लिहाजा इनसे दूर रहने की सलाह होगी और अगर किसी का निवेश है तो बने रहें।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि बाजार का आउटलुक ठीक है। दरों में यहां से और ज्यादा कटौती की उम्मीद नहीं है, लेकिन अगर कटौती होती है तो वो बाजार के लिए पॉजिटीव होगी। बाजार माइक्रो इकोनॉमिक फैक्टर के कारण नहीं बल्कि ग्लोबल-जियो पॉलिटिल इश्यू के कारण अटका है और इसी डर की वजह से बाजार में मुनाफावसूली और बिकवाली आ रही है। नतीजों को लेकर अब भी चिंताएं बनी हुई हैं, लेकिन  वित्त वर्ष 2017-18 की दूसरी छमाही से अच्छी ग्रोथ देखने को मिलेगी। नतीजों में निराशा के बाद अगर कोई भी गिरावट आती है तो वो लंबी अवधि के निवेशकों के लिए खरीदारी का मौका होगा। अर्निंग सीजन के बाद बाजार दोबारा ऊपर जाते दिख सकता है।     


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक अगले कुछ दिनों का नजरिया रखा जाए तो सन फार्मा एडवांस्ड का शेयर 370 रुपये तक जा सकता है। टाटा स्टील में 483 के स्टॉपलॉस और 472 रुपये के लक्ष्य के साथ बिकवाली करने की सलाह होगी। मास्टेक को 202 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीद सकते हैं, इसमें 230 रुपये तक के स्तर आने तक तेजी जारी रहेगी।