Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट का सिलसिला जारी, आगे कैसी रहेगी चाल

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 15:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है। आज लगातार तीसरे दिन बाजार लाल निशान में बंद हुआ। निफ्टी लुढ़कर 10,150 के नीचे बंद हुआ है। वहीं, सेंसेक्स में आज 250 अंकों से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। आज के कारोबार में निफ्टी 10,094 तक लुढ़का था, जबकि सेंसेक्स ने 32,683.6 तक गोता लगाया था।


मार्केट एक्सपर्ट आनंद टंडन का कहना है कि रिफाइनिंग सेगमेंट बहुत ज्यादा वेरिएशन आते है। अभी भी इस सेगमेंट में सरकार की पॉलिसी को टेस्ट करना बाकी है। जिसके कारण ऑयल- गैस सेक्टर में खरीदारी की राय नहीं होगी। जिन निवेशकों ने इस सेगमेंट में ट्रेडिंग के लिहाज से निवेश की है वह अपनी पोजिशन हल्की करें। आनंद टंडन के अनुसार जिन सेक्टर से ज्यादा रिटर्न बने हैं उनमें ध्यान देकर निवेश की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


फार्मा सेक्टर में धीरे-धीरे सुधार देखने को मिल रहा है, लेकिन इस सेक्टर में किसी कंपनी में डारेक्ट निवेश करने की सलाह नहीं होगी। 


ज्वांइड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि एडीएजी शेयरों से दूर रहने में ही समझदारी है। बालकृष्ण इंडस्ट्री, सीएट में गिरावट पर मध्यम व लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है क्योंकि बालकृष्ण इंडस्ट्रीज के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे है। हालांकि बाजार में उतार-चढ़ाव होने के कारण इन दोनों ही स्टॉक्स में 1-2 दिनों में नरम हो सकते है, लेकिन मध्यम अवधि के लिहाज से देखा जाएं तो इन दोनों में ही तेजी की संभावनाएं है।


डीजल कारों पर सेस बढ़ने की खबर का असर एमएंडएम के स्टॉक्स पर होता नजर आ सकता है। शॉर्ट टर्म में कंपनी के अर्निंग पर असर पड़ता दिख सकता है।


टेक्निकल एक्सपर्ट राजेश सतपुते का कहना है कि बाजार की चाल को देखते हुए बाजार में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। आईटीसी, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस में हल्के से गिरावट पर खरीदारी करें। आनेवाले दिनों में इसमें 8-10 फीसदी तक की ऊछाल संभव है।


सन फार्मा 480 रुपये के स्तर पर कामकाज करता हुआ नजर आता है तो इसमें बेहतर खरीदारी करने की मौका होगा। ग्लेनमार्क फार्मा की बात करें तो इसमें 640 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है क्योंकि इसमें मौजूदा स्तर से तेजी संभव है।


काइनेटिक में120 रुपये के लक्ष्य देखने को मिल सकते है। मौजूदा स्तर से इसमें हल्की सी गिरावट देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें 80 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की राय होगी।