Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

नए सीरीज की अच्छी शुरुआत, आगे कैसे रहेगी चाल

प्रकाशित Fri, 29, 2017 पर 16:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार के लिए अक्टूबर सीरीज की अच्छी शुरुआत देखने को मिली थी। लेकिन, कारोबारी सत्र के आखिरी घंटे के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी ने दिनभर की लगभग सारी बढ़त गंवा दी। आज के कारोबार में निफ्टी ने 9854 तक दस्तक दी थी, जबकि सेंसेक्स 31524 तक चढ़ा था। अंत में निफ्टी 9790 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स ने कल के ही बंद स्तरों के आसपास क्लोजिंग दी है। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 65 अंकों की तेजी गंवाई है, तो सेंसेक्स ने 240 अंकों की बढ़त गंवा दी।


आनंद राठी से सिद्दार्थ सेदानी का कहना है कि हाउसिंग सेक्टर में कई सारी कंपनियां भाग ले रही है जिसके चलते इस सेक्टर में काफी तगड़ा कॉम्पिटिशन होने की संभावनाएं है। लेकिन मौजूदा समय में इस सेक्टर में डीएचएफएल में काफी अच्छी तेजी देखऩे को मिल रही है। वैल्यूएशऩ के लिहाजा से भी यह काफी अच्छा लग रहा है। लिहाजा इसमें खऱीदारी करने की सलाह होगी। एसबीआई में लंबी अवधि के निवेशकों को बने रहने की सलाह होगी।


इक्विटीरश के सीईओ कुणाल सरावगी का कहना है कि जेपी एसोसिएट्स में खरीदारी की राय होगी। हालांकि इसमें कंसोलेडेशन देखने को मिल रहा है। लिहाजा इसमें 17 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 19.5 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं अशोक लैलेंड में भी 120 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 128 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


इंडो काउंट में गिरावट आई है। इसमें 99-100 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बनता नजर आ रहा है। जिसके चलते इसमें शॉर्ट पोजिशन ना बनाएं। हालांकि नई खरीदारी ना करें।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि इंडियाबुल्स रियल में 216 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ होल्ड करने की सलाह होगी क्योंकि इसमें आनेवाले 1-2 दिन में तेजी देखने को मिल सकती है। चार्ट स्ट्रक्चर के लिहाज से यूनाइटेड स्पिरिट्स में 805-810 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है जिसके चलते इसमें ज्यादा गिरावट की संभावनाएं नहीं है।


संदीप वागले का कहना है कि आईटीआई में कमजोरी देखने को मिल रही है जिसके चलते इसमें 130 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते हैं। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें मुनाफावसूली कर सकते हैं।