Facebook Pixel Code = /home/moneycontrol/commonstore/commonfiles/header_tag_manager.php
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

जैकपॉट शेयरः धमाकेदार रिटर्न वाला दमदार शेयर

प्रकाशित Wed, 15, 2017 पर 09:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जैकपॉट शेयर, ऐसा शेयर जिसमें निवेश से आपको बंपर मुनाफा मिलेगा। जैकपॉट शेयर वो शेयर है जो लंबी अवधि में तो शानदार मुनाफा देते ही हैं, छोटी अवधि में भी निवेशकों को शानदार रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। यानि, मजबूत फंडामेंटल वाले ऐसे शेयर जिसमें आगे अच्छी तेजी की उम्मीद है।


आज का जैकपॉट शेयर : ओरिएंट बेवरेजेज

1960 में इस कंपनी का गठन हुआ था। कंपनी सॉफ्ट डिंक्स, बोतलबंद पानी के कारोबार में है। पहले कंपनी कमर्शियल रियल एस्टेट में थी और फिर कंपनी ने 1971 में पारले एक्सपोर्ट के लिए काम शुरु किया। कंपनी गोल्ड स्पॉट, लिम्का, थम्सअप की बॉटलिंग करती थी। पारले का पूरा कारोबार कोका कोला ने खरीदा है। 2005 में फिर से कंपनी ने बिसलरी के लिए पानी की पैकेजिंग का काम करना शुरु किया है। पूर्वी भारत में बिसलरी की मैन्यूफैक्चरिंग, मार्केटिंग का करोबार है। वहीं हावड़ा और हुगली में कंपनी के प्लांट है।


वित्त वर्ष 2016 में कंपनी का मुनाफा 19 लाख से बढ़कर 1.6 करोड़ रुपये हुआ है। वहीं कंपनी ने 7.5 रुपये का ईपीएस दर्ज किया है। वित्त वर्ष 2016 में बेवरेजेस से आमदनी 38 फीसदी बढ़ी जबकि किराए से आमदनी 38 फीसदी गिरी। कंपनी का एक कॉम्प्लेक्स खाली है, जिसके किराए पर चढ़ने से फायदा होगा।


बिसलरी 50 साल से मार्केट लीडर है। बिसलरी की सालाना ग्रोथ 22 फीसदी है। बिसलरी सॉफ्ट ड्रिंक्स कारोबार में फिर से उतरा है। कंपनी की नई यूनिट में सॉफ्ट ड्रिंक्स का उत्पादन है। बिसलरी के नए ब्रांड- स्पापी, फोन्ज़ो, लिमोनटाटा, पिनाकोलाडा(Spyci, Fonzo, Limonata, Pinacolada) है। इन ब्रांड के विस्तार से कंपनी को काफी फायदा होगा।