Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, किन शेयरों में आएगी खरीदारी

प्रकाशित Tue, 03, 2017 पर 16:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन घरेलू बाजारों में अच्छी तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स और निफ्टी 0.75 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए हैं। आज के कारोबार में निफ्टी 9895.4 तक पहुंचने में कामयाब हुआ था, जबकि सेंसेक्स 31615.3 तक पहुंचा था। अंत में निफ्टी 9860 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31500 के करीब बंद हुआ है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि आरबीआई रेट कट होने की संभावनाएं कम है क्योंकि नोटबंदी और जीएसटी का इपेक्ट अभी भी बाजार में है। नाल्को में लंबी अवधि के लिए खरीदारी करें। इसमें आनेवाले दिनों में काफी अच्छी तेजी देखऩे को मिलेगी।


रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस का कहना है कि गेल में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है जो आनेवाले दिनों में बरकरार रहने की संभावनाएं है। साथ ही गेल जब तक 425 रुपये के निचले स्तर को होल्ड करता है तब तक इसमें खरीदारी करने की राय होगी।


फिलिप्स कार्बन में एक तरफा तेजी देखी जा रही है। कंपनी के प्रोडेक्ट की डिमांड काफी अच्छी है। हालांकि काफी तेजी होने के कारण इसमें नए खरीदारी करने की सलाह नहीं होगी लेकिन मौजूदा निवेशक इसमें 825 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ बने रहने की सलाह होगी। रिलायंस कैपिटल में शॉर्ट पोजिशन बनाने की सलाह होगी क्योंकि इसमें गिरावट देखने को मिल सकती है जो आगे चलकर ओर भी गहरा सकती है।


कोटक एएमसी के इक्विटी फंड मैनेजर हेमंत कानावाला का कहना है कि कल पॉलिसी में रेट की संभावनाएं नहीं है।


प्रकाश गाबा डॉटकॉम के प्रकाश गाबा के अनुसार टाटा मोटर्स में 405 रुपये के आसापास खरीदारी की राय होगी। लिहाजा मौजूदा स्तर से खरीदारी ना करते हुए मौजूदा निवेशक मुनाफावसूली करें। हिंदुस्तान जिंक में अच्छा बेंस बना हुआ है और अच्छी तेजी के साथ कामकाज कर रहा है। हिंदुस्तान जिंक में 330-350 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 300 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


टाटा स्पॉन्ज में 900-920 रुपये तक के स्तर दिखा सकता है। लिहाजा इसमें 875-888 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की राय होगी। वहीं टाटा मटेलिक्स में भी तेजी की राय होगी जिसके चलते इसमें भी खरीदारी की जा सकती है।


नाल्को में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है क्योंकि इसमें तेजी की पूरी संभावनाएं बनी हुई है। गिरावट पर खरीदारी की राय होगी। आनेवाले दिनों में इसमें 100 रुपये के ऊपरी स्तर देखने को मिल सकती है।