Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में दिखी तेजी, आगे कैसी होगी चाल

प्रकाशित Thu, 09, 2017 पर 16:08  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में दबाव का दिन रहा लेकिन निफ्टी 10,300 के ऊपर हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा जबकि सेंसेक्स 32 अंक बढ़कर 33250 के स्तर के आसपास बंद हुआ। आज के कारोबार मिडकैप शेयरों में जमकर खऱीदारी देखने को मिली और इंडेक्स 1.25 फीसदी से ज्यादा चढ़कर बंद हुआ। वहीं बैंक निफ्टी में भी रिकवरी आई। हांलाकि आज फार्मा, मेटल और ऑटो सेक्टर में जमकर बिकवाली देखने को मिली।


एनॉच वेंचर्स के एमडी विजय चोपड़ा का कहना है कि टाटा ग्लोबल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है मौजूदा स्तर से इसमें 10-15 फीसदी तक की तेजी हो सकती है। हालांकि नतीजों के बाद इसमें हल्का सा करेक्शन देखने को मिला है लेकिन फिर भी इसमें खरीदारी करने की राय होगी। वहीं एचसीसी, एमएमटीसी में भी मध्यम व लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।


बाम्बे डाईंग में अभी भी तेजी की संभावनाएं है। लेकिन अधिक तेजी के बाद अब इसमें हल्की सी करेक्शन देखने को मिल सकती है।  लिहाजा इसमें गिरावट पर भी किसी तरह की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


कोटक सिक्योरिटीज के श्रीकांत चौहान का कहना है कि चार्ट पैटर्न के लिहाज से पेज इंडस्ट्रीज में तेजी देखी गई है। जीएसटी के लागू होने के बाद कंपनी में काफी अच्छा फायदा मिला है। जिसके चलते इसमें और भी तेजी देखने को मिली है।


आईजीएल, एमजीएल, पेट्रोनेट एलएनर्जी इन सभी स्टॉक्स में लंबी अवधि  में खरीदारी की सलाह होगी।


रेलीगेयर सिक्योरिटीज के इक्विटी ब्रोकिंग के प्रेसीडेंट आशु मदान का कहना है कि कंज्मशन थीम में डाबर में काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। इस तिमाही में कंपनी के नतीजे काफी अच्छे रहे थे और अगली तिमाही में भी नतीजे बेहतर रहने की उम्मीद है। लिहाजा इसमें मौजूदा स्तर से भी खरीदारी की जा सकती है।


एसबीआई के नतीजे उम्मीद से बेहतर आने की संभावनाएं है जिसके चलते इसमें और भी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा एसबीआई में 300 की कॉल खरीदें और 330 की कॉल को बेचने की सलाह होगी।