हफ्ते की अच्छी शुरुआत, आगे कहां मिलेगा मौका -
Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

हफ्ते की अच्छी शुरुआत, आगे कहां मिलेगा मौका

प्रकाशित Mon, 15, 2017 पर 16:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार ने हफ्ते की शुरुआत तेजी के साथ की है। अच्छे मॉनसून की उम्मीदों से बाजार में अच्छी खरीदारी नजर आई। सेंसेक्स और निफ्टी 0.5 फीसदी तक बढ़कर बंद हुए हैं। निफ्टी, सेंसेक्स और निफ्टी का मिडकैप इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए हैं। निफ्टी 9450 के करीब बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 30300 के ऊपर बंद होने में कामयाब हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी 9449.25 तक पहुंचा, तो सेंसेक्स ने 30358 तक दस्तक दी थी।


किरण जाधव डॉट कॉम के किरण जाधव का कहना है कि चार्ट पैटर्न के लिहाज से टाटा स्टील और हिंडाल्को में करेक्शन के बाद तेजी देखने को मिल रही है। आनेवाले कुछ समय में टाटा स्टील में मौजूदा स्तर से 480 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते हैं। लिहाजा इसमें लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है। वहीं हिंडाल्को में भी 200 रुपये के स्तर पर क्लोजिंग देता है तो इसमें 195 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी की जा सकती है।


मौजूदा निवेशकों को सलाह होगी कि वह वेदांता में 233 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 260-265 रुपये के लक्ष्य़ के लिए बने रहने की सलाह होगी। थॉमस कुक में एक अच्छी मुव देखने को मिली है। लिहाजा इसमें 223 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन का कहना है कि रिलायंस जियो के बाद टेलीकॉम सेक्टर में जो मंदी आई है उससे टेलीकॉम के अन्य शेयर्स में देखने को मिल रही है। लेकिन भारती एयरटेल में हल्की सी करेक्शन में लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।


सरकार का जिस तरह से पावर सेक्टर पर फोकस है इससे आयनॉक्स विंड में कहीं ना कहीं करेक्शन मोड़ है। जिसके चलते इसमें करेक्शन पर खऱीदारी की रणनीति बनाने की सलाह होगी।


आईसीआईसीआई प्रू म्युचुअल फंड के फंड मैनेजर योगेश भट्ट का  कहना है कि बैंकिंग सेक्टर में पीएसयू बैंकिंग सेक्टर में एनपीए कम होगा ऐसे नहीं लग रहा है। लेकिन बैंकिंग सेक्टर में आनेवाले 1 तिमाही के बाद एनपीए में कमी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें लंबी अवधि के लिए बेहतर साबित हो सकता है।


मौसम विभाग के आंकड़ों के बाद सामान्य मॉनसून कंज्म्पशन थीम पर असर डाल सकते है। वहीं ग्रामीण इलाकों से जुड़े सेक्टर पर भी ध्यान देने की जरुरत है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले के मुताबिक आरईसी में 4-5 दिन में 230-235 रुपये के स्तर देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें 214 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 235 रुपये के लक्ष्य के लिए पोजिशनल नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।