Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Wed, 13, 2017 पर 16:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज तेज उठापटक देखने को मिली। शुरुआत सुस्त हुई लेकिन फिर खरीदारी आई और अंतिम घंटे में फिर दबाव बना। सेंसेक्स मामूली बढ़त पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी में मामूली गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10,132 तक दस्तक दी थी, जबकि सेंसेक्स 32,348.3 तक पहुंचा था। अंत में निफ्टी 10,100 के नीचे बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 32,200 के करीब बंद हुआ है। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने करीब 50 अंकों की तेजी गंवाई, तो सेंसेक्स की 150 अंकों से ज्यादा की बढ़त गायब हो गई।


ज्वाइंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि कैपेसिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट के आईपीओ पर पैसे लगाने की सलाह होगी। कंपनी की ऑर्डर बुक काफी अच्छी है। लिहाजा इसमें लिस्टिंग की जा सकती है। वहीं एसबीआई लाइफ के आईपीओ में लंबी अवधि का नजरिया रख ही पैसे लगाने की सलाह होगी।


एक्साइड में जिस प्रकार का परफॉर्मेंस दिखाया है उससे आनेवाले समय में तेजी देखऩे को मिलेगी। लिहाजा इसमें मध्यम व शॉर्ट टर्म का नजरिया रख गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी। डिविश लैब्स में आनेवाले तिमाही के नतीजों का इंतजार करने के बाद ही खरीदारी की राय होगी। हालांकि मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।


टेक्निकल एक्सपर्ट सर्वेन्द्र श्रीवास्तव का कहना है कि पिज्जा सीजनिंग पैकेट में कीड़े मिलने की खबर से जूबिलेंट फूड्स में गिरावट हुई है। मौजूदा स्तर से 1280 रुपये के स्तर तुटता है तो इसमें और भी गिरावट देखने को मिल सकती है। बीते 4-5 दिनों में रिलायंस कैपिटल में स्थिरता नजर आ रही है। इसमें 705-706 रुपये के स्तर देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें बिकवाली की सलाह होगी।


हीरो मोटोकॉर्प में कमजोरी देखने को मिल रही है अगर कमजोरी और रहती है तो इसमें काफी गिरावट होने की संभावनाएं है। मौजूदा समय में 3885 रुपये के स्तर पर अहम सपोर्ट बना हुआ है और यह अपने सपोर्ट स्तर को निचले स्तर पर तोड़ता है तो इसमें गिरावट देखने को मिलेगा।  


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि रिलायंस कम्यूनिकेशंस में कमजोरी के साथ कामकाज हो रहा है। इसमें बिकवाली की सलाह होगी। गेल में 405 रुपये के स्तर पर खरीदारी की जा सकती है।