Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Thu, 05, 2017 पर 16:00  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बीच आज घरेलू बाजार गिरावट पर बंद हुए हैं। मुनाफावसूली के चलते बाजार पर दबाव देखने को मिला है। शुरुआती कारोबार में अच्छी बढ़त देखने को मिली थी, लेकिन सेंसेक्स और निफ्टी दिन के उच्चतम स्तरों के आसपास टिक पाने में कामयाब नहीं हो सके। आज के कारोबार में सेंसेक्स 31772.41 तक पहुंचा था, तो निफ्टी ने 9946 तक दस्तक दी थी। अंत में निफ्टी 9900 के नीचे फिसलकर बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31600 के नीचे आ गया है।


एयूएम कैपिटल के रिसर्च हेड राजेश अग्रवाल का कहना है कि अरविंद और रेमंड दोनों में ही निवेश की सलाह होगी। दोनों ही कंपनियां अपने बिजनेस मॉडल को काफी दुरुस्त करने में लगी है। जिसके चलते इसमें आनेवाले समय में और भी तेजी देखऩे को मिल सकती है।


काफी दिनों के अंडरपरफॉर्मेस के बाद टाटा ग्लोबल में तेजी देखने को मिल रही है। इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख खरीदारी करें क्य़ोंकि मौजूदा स्तर से इसमें 20-30 फीसदी तक की ऊछाल देखने को मिल सकती है।


कोटक सिक्योरिटीज से श्रीकांत चौहान का कहना है कि हाउसिंग सेक्टर में कुछ दिनों में गिरावट देखने को मिली थी। जिसके चलते डीएलएफ, एचडीआईएल में ऊछाल पर बिकवाली की राय होगी। आईसीआईसीआई प्रु में खरीदारी की राय होगी क्योंकि इसमें पुलबैक रैली देखने को मिल रही है। लिहाजा 375 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ इसमें लॉन्ग पोजिशन खड़ी करें।


जस्ट डायल में करेक्शन पर खरीदारी करें। इसमें 420-425 रुपये के स्तर पर ट्रेड करता नजर आ सकता है। जिसके चलते इसमें खरीदारी करें।


इंडिया इंफोलाइन के एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट संजीव भसीन का कहना है कि अरविंद में खरीदारी की जा सकती है। कंपनी का री-वैल्यूएशन पर नजर आ रही है।


आर के ग्लोबल के राकेश बंसल का कहना है कि अरविंद में 375 रुपये के ऊपरी स्तर पर ब्रेकआउट देखने को मिल रही है इसमें काफी तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा खरीदारी की जा सकती है। साथ ही सेचुरी टेक्सटाइल में भी काफी अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। 1325 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें और स्टॉपलॉस 1238 रुपये रखें।


अदानी इंटरप्राइसेस में 132 रुपये के लक्ष्य के लिए बने रहने की सलाह होगी। वहीं भारत फाइनेशिंयल में भी काफी तेजी देखने को मिल रही है जो आगे भी बरकरार रह सकती है। भारत फाइनेशिंयल में 940 रुपये स्टॉपलॉस के साथ 1000 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि पावर ग्रिड में 200 रुपये के स्तर पर सपोर्ट बना हुआ है। रिलायंस कैपिटल में कमजोरी के साथ कामकाज कर रहा है जिसके चलते इसमें ना लॉन्ग करें और ना ही शॉर्ट पोजिशन खड़ी करें।