Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां कमाएं मुनाफा

प्रकाशित Fri, 16, 2017 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

घरेलू बाजारों में आज उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार देखने को मिला है। आज के कारोबार में ऊपर में निफ्टी ने 9615.85 तक दस्तक दी थी, तो सेंसेक्स 31182.73 तक पहुंचा था। वहीं, कमजोरी के माहौल में निफ्टी 9565.5 तक गिरा, तो सेंसेक्स 31017.2 तक लुढ़का था। अंत में निफ्टी मामूली बढ़त के साथ 9600 के आसपास बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31100 के नीचे बंद हुआ है।


ब्लू ओशियन स्ट्रैटेजिक एडवाइजर्स के डायरेक्टर आशीष माहेश्वरी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से बाजार की तेजी में कुछ ही स्टॉक्स में तेजी देखने को मिली है। बैंकिंग सेक्टर में साउथइंडियन बैंक, डीसीबी बैंक, फेडरल बैंक में निवेश करने की सलाह होगी। 


पिछले कुछ समय से बीईएल और बीईएमएल में काफी अच्छी तेजी देखने को मिली हैं। दोनों ही कंपनी के नतीजे काफी अच्छे थे। लिहाजा इन दोनों में ही छोटी व मध्यम अवधि का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है। जूबिलंट फूड्स में चौथी तिमाही के नतीजे बेहद निराशाजनक थे। कंपनी के मुनाफे में भी काफी गिरावट आई है। लिहाजा इसमें खरीदारी ना करने की सलाह होगी।


इक्विटीरश के सीईओ कुणाल सरावगी का कहना है कि एप्टेक में 245 रुपये के आसपास सप्लाईजोन बना हुआ है जिसके चलते इसमें एक बार के लिए यहां थोड़ी रुकावट देखने को मिल सकती हैं। लेकिन इसके लंबी अवधि के चार्ट पैटर्न पर नजर ड़ाले तो इसमें काफी अच्छे रिटर्न बनने की संभावनाएं है। लिहाजा 220 रुपये के स्टॉपलॉस के बाद 245 रुपये के लक्ष्य के लिए नई खरीदारी की जा सकती है।


एक्सिस म्युचुअल फंड हेड- इक्विटी के जिनेश गोपानी का कहना है कि मौजूदा समय में बाजार में लिक्विडीटी बरकरार है। क्योंकि नोटबंदी के बाद एसेट क्लास में काफी अहम हो चुका है और जैसे ही पैसे बैंकों में आए उसके बाद म्युचुअल फंड में काफी निवेश हुआ है और लोग म्युचुअल फंड के जरिए पैसे लगा रहे है। बाजार केवल छोटी अवधि में काफी ऊंची छलांग लगता हुआ नजर आ रहा है लेकिन बीते 3 सालों से देखा जाएं बाजार 8 फीसदी ही ऊपर गया है। लिहाजा प्राइवेट बैंक और चुनिंदा एनबीएफसी शेयर में निवेश किया जा सकता है। साथ ही ऑटो और ऑटो एंसलिरी शेयरों में पैसा लगा सकते है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि उज्जीवन फाइनेंस में सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। इसमें मौजूदा स्तर से 20-25 रुपये तक की तेजी आसानी से देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें 317 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 350-360 रुपये के लक्ष्य के लिए 2 दिन का नजरिया रख खरीदारी की जा सकती है।