Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

गिरावट की क्या रही वजह, कहां करें खरीदारी

प्रकाशित Wed, 11, 2017 पर 16:04  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार की 3 दिनों की तेजी पर आज ब्रेक लग गया। अच्छी शुरुआत के बाद आज बाजार में गिरावट दिखी। उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच बढ़ती टेंशन ने दबाव बनाने का काम किया। सेंसेक्स और निफ्टी 0.25 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। निफ्टी 10,000 के नीचे फिसलकर बंद हुआ है, जबकि सेंसेक्स 31,850 के करीब बंद हुआ है। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10,067.25 तक दस्तक दी थी, जबकि सेंसेक्स 32,098.46 तक पहुंचा था। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने करीब 100 अंकों की बढ़त गंवाई है, तो सेंसेक्स की करीब 300 अंकों की तेजी हवा हुई है। कमजोरी के माहौल में आज निफ्टी 9,955.8 तक लुढ़क गया था, तो सेंसेक्स ने 31,769.4 तक गोता लगाया था।


एनॉच वेंचर्स के विजय चोपड़ा का कहना है कि प्रेस्टीज एस्टेट, शोभा, डीएलएफ में गिरावट पर खरीदारी की राय होगी क्योंकि रेरा नियम को मंजूरी दिए जाने के बाद अब इन कंपनियों को फायदा मिल सकता है। लिहाजा इनमें खरीदारी की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नहीं है कि प्राइवेट बैंकिंग सेक्टर खराब प्रदर्शन कर रहे है लेकिन इस सेक्टर में करेक्शन देखने को मिल सकता है।


हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में अधिक तेजी के कारण करेक्शन देखने को मिल रहा है। डीएचएफएल में 400 रुपये के स्तर से काफी तेजी देखने को मिली जिसके कारण अब इनमें करेक्शन देखने को मिल रहे है। हालांकि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर की कंपनियों में किसी भी तरह की कोई समस्या नजर नहीं आती। लिहाजा डीएचएफएल में 500 रुपये के निचले स्तर पर खऱीदारी करने की सलाह होगी।


मोनार्क कैपिटल के विश्वेश चौहान का कहना है कि आंध्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक, ओबीसी में शॉर्ट पोजिशन खड़ी करने की सलाह होगी।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के इक्विटी ब्रोकिंग के प्रेसीडेंट आशु मदान का कहना है कि इंफोसिस में 920 की कॉल 26 रुपये पर खरीदने की सलाह होगी जबकि 960 की कॉल 10 रुपये पर बेचें। भारती एयरटेल में 400-420 रुपये के बीच में कंसोलेडेशन होता है तो इसमें गिरावट की संभावनाएं बनेगी क्योंकि आनेवाले तिमाही नतीजों में भी इनमें दबाव बना रह सकता है। लिहाजा भारती एयरटेल में खरीदारी ना करने की सलाह होगी।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है कि इंडसइंड बैंक में आनेवाले दिनों में 1760 रुपये के स्तर आसानी से देखने को मिल सकते है। लिहाजा इसमें बिकवाली की सलाह नहीं होगी।