Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सपाट रही बाजार की चाल, कहां मिलेगा खरीदारी का मौका

प्रकाशित Mon, 04, 2017 पर 16:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गिरावट के बाद आज बाजार में रिकवरी आती दिखी। हालांकि दिन के ऊपरी स्तरों से बाजार में मुनाफावसूली जरूर देखने को मिली है। निफ्टी 10125 के करीब जाकर बंद हुआ। वहीं सेंसेक्स 32870 के करीब हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। परसों क्रेडिट पॉलिसी से पहले बैंक शेयर सबसे ज्यादा कमजोर दिखे। आज के कारोबार में निफ्टी ने 10179.2 तक दस्तक दी थी, जबकि सेंसेक्स 33008.5 तक पहुंचा था। दिन के ऊपरी स्तरों से निफ्टी ने 50 अंकों की बढ़त गंवाई, जबकि सेंसेक्स की करीब 150 अंकों की तेजी गायब हुई है।


ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि शैल्बी आईपीओ में पैसे लगाने की सलाह होगी। इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख निवेश करें। शिपिंग कॉपोर्रेशन मौजूदा स्तर से अच्छा कारोबार कर रही है। लिहाजा मौजूदा निवेशकों को इसमें बने रहने की सलाह होगी क्योंकि इसमें आनेवाले दिनों में अच्छे रिटर्न बनने की संभावनाएं बनी हुई है।


किरण जाधव डॉटकॉम के किरण जाधव का कहना है कि यूपीएल में 720 रुपये के सपोर्ट को तोड़ा है जिसके बाद इसमें 690-694 रुपये के अगले सपोर्ट नजर आ रहे है। इसमें ऊपरी स्तर से बिकवाली का दबाव बना हुआ है। एचडीआईएल में शॉर्ट पोजिशन बनते नजर आ रहे है। लिहाजा इसमें 54 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की सलाह होगी क्योंकि अगर इसमें 54 रुपये के स्तर को होल्ड करने में सक्षम नहीं होता है तो इसमें और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।


गेल में अच्छा ब्रेकआउट देखने को मिल रहा है। इसमें आनेवाले समय में 474 रुपये के स्तर आसानी से देखने को मिल सकती है। अगर इसमें 474 रुपये के स्तर को पार करता है तो इसमें काफी अच्छी तेजी देखने को मिलेगी।


रेलिगेयर सिक्योरिटीज के आशु मदान का कहना है कि बायोकॉन में काफी अच्छी तेजी देखने को मिली थी। जिसके चलते इसमें मौजूदा स्तर से नई खरीदारी करने की सलाह नहीं है। हालांकि जिन निवेशकों को इंट्राडे का नजरिया रख इसमें खरीदारी की थी वह मुनाफावसूली करें।


इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस और डीएचएफएल में गिरावट में खरीदारी करने की राय होगी। इन दोनों में ही आनेवाले समय में मौजूदा स्तर से काफी अच्छी तेजी की संभावनाएं बनी हुई है।


पावरमायवेल्थ डॉटकॉम के संदीप वागले का कहना है कि इंटरग्लोबल एविएशऩ में खरीदारी की सलाह नहीं होगी। शिपिंग कॉपोर्रेशन में मुमेटम देखने को मिल रही है। इसमें 110-112 रुपये के स्तर आनेवाले 1-2 दिनों में देखने को मिल सकती है। लिहाजा मौजूदा निवेशक इसमें बने रहें।


एमएंडएम फाइनेशिंयल में गिरावट के बाद 450 रुपये के स्तर को पार करता है या नहीं यह देखना बेहद जरुरी है। इसमें 450 रुपये के स्तर के बाद ही किसी तरह की राय होगी। यूनाइटेड स्पिरिट्स में ट्रेड पॉजिटीव बना हुआ है। इसमें आनेवाले दिनों में 3900 रुपये के स्तर दिखा सकता है। जब तक 3000 रुपये के नीचे  नहीं फिसलता तब तक इसमें तेजी बनी रहेगी।