Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मौजूदा बाजार में कहां हैं खरीदारी के मौके

बीएसई और एनएसई के मेंबर दीपन मेहता बता रहे हैं मौजूदा बाजार में शेयरों पर क्या रणनीति होनी चाहिए।
अपडेटेड May 21, 2014 पर 10:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बीएसई और एनएसई के मेंबर दीपन मेहता बता रहे हैं मौजूदा बाजार में शेयरों पर क्या रणनीति होनी चाहिए।


दीपन मेहता का कहना है कि, आज बड़े ब्लॉक डील के जरिए एसकेएस माइक्रो की 15 फीसदी हिस्सेदारी कम हुई है। वहीं कंपनी पर नजरिया काफी सकारात्मक है। हालांकि वैल्युएशन के लिहाज से शेयर थोड़ा महंगा है, लेकिन इसमें निवेश किया जा सकता है। लेकिन शेयर में निचले स्तरों पर खरीदारी करें। लंबी अवधि में शेयर में अच्छी बढ़त की उम्मीद है।


एनबीएफसी की बात की जाए तो कमर्शियल व्हीकल में आगे अच्छे कारोबार में की उम्मीद है। ऐसे में श्रीराम सिटी यूनियन के शेयर में शानदार तेजी देखी जा सकती है। इसके अलावा बजाज फाइनेंस का शेयर भी काफी आकर्षक लग रहा है। 2013 बैंक और एनबीएफसी के लिए काफी खराब रहा, लेकिन अब सुधार के संकेत लग रहे हैं। ऐसे में निवेशकों को अब मिडकैप बैंक-एनबीएफसी शेयरों पर दांव लगाना चाहिए। इसके अलावा अशोक लेलैंड, टाटा मोटर्स और एमएंडएम के शेयर में भी खरीदारी की जा सकती है।


इंजीनियरिंग, इंफ्रा सेक्टर में भी सुधार हो रहा है, लेकिन यहां अच्छे शेयर को ढूंढ पाना मुश्किल है। ऐसे में यहां केवल दिग्गज शेयरों में ही पैसा लगाएं। साथ ही इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट ट्रांसमिशन में केईसी इंटरनेशनल, कल्पतरू पावर और सीमेंस पर दांव लगाया जा सकता है। आगे चलकर इन शेयरों में शानदार रिटर्न देने की क्षमता है।


कंज्यूमर कंपनियों में वीआईपी इंडस्ट्रीज, टाइटन बेहतर लग रहे हैं। अगले 6-12 महीनों ज्यूबिलियंट फूड के शेयर में भी सुधार हो सकता है। इसके अलावा कई और भी सेक्टर हैं जहां निवेशकों के पास निवेश के कई मौके हैं।


वीडियो देखें