Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार पर दबाव, किन शेयरों पर लगाएं दांव

जानकार बता रहे हैं मौजूदा बाजार में किन शेयरों पर दांव लगाकर शानदार कमाई की जा सकती है।
अपडेटेड May 21, 2014 पर 15:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन और प्रेसिजन इंवेस्टमेंट सर्विसेज के किरण जाधव बता रहे हैं मौजूदा बाजार में किन शेयरों पर दांव लगाकर बेहतर कमाई की जा सकती है।


संदीप जैन की सलाह-
मौजूदा बाजार में निवेशकों को बेहद सावधान रहकर दांव लगाना चाहिए। निवेशक के पोर्टफोलियो में हर तरह के शेयरों का समावेश होना चाहिए। कुछ डिफेंसिव शेयरों को पोर्टफोलियो में जगह देनी चाहिए। साथ ही मिडकैप शेयरों पर भी दांव लगाना चाहिए, वहां अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है। हालांकि कॉर्पोरेट गवर्नेंस के मामले में अब भी निवेशकों को समझौता नहीं करना चाहिए।


एस्सार ग्रुप-
एस्सार ग्रुप में डीलिस्टिंग की खबरें आ रही हैं। वहीं कंपनी में कॉर्पोरेट गवर्नेंस को लेकर काफी इश्यू हैं। ऐसे में मौजूदा समय में एस्सार ग्रुप के शेयरों की तेजी का फायदा उठाकर निवेशकों को बिकवाली की रणनीति बनाना चाहिए।


एचएमटी, आईटीआई-
एचएमटी, आईटीआई में फिलहाल तेजी देखी जा रही है। लेकिन ये तेजी ज्यादा भरोसेमंद नहीं लग रही है। ऐसे में फिलहाल इन शेयरों में बने रहना चाहिए, लेकिन आगे शेयर में बढ़त का फायदा उठाकर बिकवाली की रणनीति बनाना चाहिए।


किरण जाधव की राय-


इंडियाबुल्स रियल एस्टेट-
इंडियाबुल्स रियल एस्टेट के शेयर में काफी मजबूत संकेत मिल रहे हैं। चार्ट पर भी शेयर काफी बेहतर लग रहा है। ऐसे में मध्यम अवधि में शेयर 125 रुपये के स्तर आसानी से छू सकता है।


हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन-
हिंदुस्तान कंस्ट्रक्शन में निवेशकों को निवेश बरकरार रखना चाहिए। मौजूदा समय में शेयर में काफी बढ़त देखी जा रही है। वहीं उम्मीद है कि आनेवाले समय में शेयर में मौजूदा स्तर


आरसीएफ, एनएफएल-
आरसीएफ, एनएफएल के शेयर में आर्थिक सुधार की उम्मीदों से तेजी देखी जा रही है। हालांकि फंडामेंटल अब भी ज्यादा उत्साहजनक नहीं लग रहे हैं। ऐसे में निवेशकों को ऊपरी स्तरों पर इन शेयरों में बिकवाली की रणनीति के साथ चलना चाहिए।


पुंज लॉएड-
पुंज लॉएड के शेयर में काफी सकारात्मक रुझान देखा जा रहा है। शेयर 36.50 रुपये के नीचे जाने की संभावना का काफी कम लग रही है। ऐसे में आनेवाले समय में ऊपरी स्तरों पर शेयर में 54-56 रुपये तक के स्तर देखे जा सकते हैं।


वीडियो देखें