Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

निफ्टी 10000 तक चढ़ेगाः अविरल गुप्ता

अविरल गुप्ता के मुताबिक निफ्टी के दिसंबर तक 8000 और 2015 में 10000 तक पहुंचने की उम्मीद है।
अपडेटेड Jun 04, 2014 पर 11:29  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मिंट एडवाइजर्स डॉटकॉम के अविरल गुप्ता का कहना है कि एफआईआई का रुझान भारत के लिए काफी सकारात्मक है। इसके चलते देश में भारी मात्रा में एफआईआई पूंजी आएगी। इमर्जिंग देशों में भारत के लिए एफआईआई का नजरिया काफी बढ़िया हो चुका है। 


नई सरकार की शुरुआत काफी बढ़िया है, रोज नई पॉलिसी आ रही है, नई घोषणाएं हो रही हैं और ग्रोथ के लिए अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। एफआईआई नई सरकार से इसी तरह का काम चाहते थे और ऐसा ही होने से उनका भरोसा भारत पर बढ़ रहा है।


अविरल गुप्ता के मुताबिक दिसंबर तक 8000 और अगले साल यानी 2015 तक निफ्टी के 10,000 तक पहुंचने की उम्मीद है। मिडकैप शेयरों में निवेश के लिए काफी अच्छा समय बन रहा है। अगर ऐसे में मिडकैप शेयरों में दांव लगाना हो तो ईआईएच काफी अच्छा लगता है। इसके नतीजे खराब आर्थिक माहौल में भी अच्छे आए हैं। शेयर में निवेश किया जा सकता है। इसके अलावा सुंदरम फास्टनर्स के शेयर में भी कमाई के मौके बन रहे हैं। इसके एक्सपोर्ट में बढ़ोतरी हो रही है जिससे कंपनी को मुनाफा मिल रहा है।


इसके अलावा मीडिया सेक्टर की रीरेटिंग हो सकती है। रिलायंस के मीडिया में अधिकार बढ़ाने के चलते अच्छा माहौल बन सकता है। कॉर्पोरेट्स के मीडिया में उतरने के चलते इस सेक्टर को फायदा मिल सकता है। मीडिया सेक्टर में एनडीटीवी, जी एंटरप्राइजेज में निवेश किया जा सकता है और मुनाफा कमाया जा सकता है।


वीडियो देखें