Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

मौजूदा बाजार में कौनसे शेयर करेंगे मालामाल

जानिए आगे कैसी रहेगी बाजार और शेयरों की चाल और कहां पैसे लगाकर निवेशक होंगे मालामाल।
अपडेटेड Aug 21, 2014 पर 16:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में आज दिनभर उतार-चढ़ाव के साथ ही कारोबार हुआ। लेकिन अंत में निफ्टी हल्की बढ़त के साथ बंद होते नजर आया। दिग्गज शेयर तो पस्त होते दिखें लेकिन छोटे-मझौले शेयरों में पूरा जोश कायम रहा। आइए जानते हैं अब आगे कैसी रहेगी बाजार और शेयरों की चाल और कहां पैसे लगाकर निवेशक होंगे मालामाल।     


असित सी मेहता के एवीपी के सुब्रह्यण्यम का कहना है कि बाजार फिलहाल एक कंसोलिडेशन के मोड में है। गिरावट आने पर बाजार को 7800 के आसपास सपोर्ट मिलेगा। एक्सपायरी तक बाजार में पोजिटीव मुमेंट्म बना रहेगा। होटल सेक्टर में थॉमस कुक, चाय शेयरों में टाटा ग्लोबल, ऑटो एंसिलरी में गेब्रियल इंडिया, प्रीकॉल पसंदीदा शेयर होंगे और इनमें लंबी अवधि के लिए गिरावट पर निवेश की रणनीति बनाई जा सकती है।


ग्लोब कैपिटल के सीनियर रिसर्च एनालिस्ट नीरव वखारिया के मुताबिक पिछले 6 दिन की लगातार तेजी के बाद थोड़ी गिरावट आना लाजमी है। बाजार में 7850-7840 का मजबूत सपोर्ट नजर आ रहा है और मुमकिन है कि इसके ऊपर ही सेटलमेंट हों। टाइटन का शेयर मौजूदा वैल्यूएशन पर काफी ओवरवैल्यूड लग रहा है और अब 370 रुपये के ऊपर जाना मुश्किल लगता है। टाइटन में अभी मुनाफावसूली का दौर देखा जा सकता है। टिमकेन इंडिया का शेयर मजबूती के कारोबार साथ कारोबार करते नजर आ रहा है। इसमें अभी मौजूदा लॉन्ग पोजिशन बरकरार रखनी चाहिए। 480 रुपये का रेसिस्टेंस लेवल पार करने पर टिमकेन इंडिया में और तेजी दिखा सकता है।  

ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि मौजूदा बाजार में निवेशक चुनिंदा शेयरों पर दांव लगा सकते हैं। मिडकैप फार्मा में इप्का लैब्स, अरबिंदो फार्मा, होटल सेक्टर में होटल लीला, ईआईएच, ताज जीवीके, टुरिज्म सेक्टर में महिंद्रा हॉलिडेज, कंट्री क्लब ये पसंदीदा शेयर होंगे। महिंद्रा हॉलिडेज का शेयर अभी काफी सस्ता और अच्छा लगता है। वहीं ऑयल एंड गैस सेक्टर भी अच्छा लगता है और इसमें गिरावट पर खरीद की जा सकती है। आगे ऑयल एंड गैस सेक्टर को काफी बूस्ट मिल सकता है। इसके अलावा टाइटन की बात करें तो इसमें निवेश बनाए रखना चाहिए और गिरावट पर खरीद की स्ट्रैटेजी अपनानी चाहिए।


मोतीलाल ओसवाल के हेड ऑफ टेक्निकल रिसर्च शुभम अग्रवाल के मुताबिक मौजूदा बाजार में निवेशक फार्मा और आईटी शेयरों पर फोकस कर सकते हैं। फार्मा सेक्टर में डॉ रेड्डीज, डिविज लैब्स, आईटी सेक्टर टेक महिंद्रा, इंफोसिस और ऑयल मार्केटिंग में बीपीसीएल टॉप पिक होगी। बीपीसीएल का शेयर यहां से और 10-15 फीसदी की तेजी दिखाने की क्षमता रखता है।


वीडियो देखें