Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी जारी, अब कहां है खरीद की बारी

पीएसयू बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई में गिरावट पर लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं।
अपडेटेड Aug 22, 2014 पर 17:17  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फर्स्ट स्टैप कैपिटल के कृणाल दायमा के मुताबिक निवेशकों को निफ्टी में गिरावट पर खरीदारी की स्ट्रैटेजी बनानी चाहिए। आने वाले 1-2 सप्ताह तक बाजार में गिरावट की संभावना कम है। आगे बैंकिंग और शुगर सेक्टर निफ्टी को आउटपरफॉर्म कर सकते हैं। मिडकैप बैंकिंग सेक्टर में केनरा बैंक(लक्ष्य 430 रु), शुगर सेक्टर में बजाज हिंदुस्तान (लक्ष्य 30 रु), टेक्नोलॉजी सेक्टर में स्टरलाइट टेक, ऑटो एंसिलरी सेक्टर में अतुल ऑटो पसंदीदा शेयर होंगे। वहीं बलरामपुर चीनी और मवाना शुगर भी चार्ट पर अच्छे लगते हैं। अतुल ऑटो का शेयर अगले 2-3 महीनों में करीब 8-10 फीसदी तक की तेजी दिखा सकता है। 


बजाज हिंदुस्तान में 19.60 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ अगले 1-2 महीने के लिए निवेश किया जा सकता है। वहीं अगर निवेश नजरिया बढ़ाकर 6-8 महीने का रखा जाएं तो बजाज हिंदुस्तान का शेयर और ऊपरी स्तर दिखाने की क्षमता रखता है। छोटी से मध्यम अवधि के लिहाज से केनरा बैंक भी आकर्षक लगता है, निवेशक इसमें खरीद कर सकते हैं। वहीं एसबीआई में भी मौजूदा स्तरों पर लॉन्ग पोजिशन बना सकते हैं। 


एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी का कहना है कि बैंकिंग सेक्टर बाजार की तेजी को बढ़ावा दे सकता है। बाजार की रैली में बैंकिंग, कैपिटल गुड्स और इंफ्रा सेक्टर के चुनिंदा शेयर अच्छा प्रदर्शन दिखा सकते हैं। पीएसयू बैंकों में बैंक ऑफ बड़ौदा, एसबीआई में गिरावट पर लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। फार्मा सेक्टर में डिशमैन फार्मा आकर्षक लगता है, इसपर खरीद की रेटिंग बरकरार रखते हुए 12 महीने का लक्ष्य 180 रुपये का है। वहीं सन फार्मा पर भी काफी समय से बुलिश नजरिया बना हुआ है। अगले 2-3 साल के लिहाज से सन फार्मा बढ़िया पोर्टफोलियो पिक है। घरेलू आईटी कंपनियों में वक्रांगी सॉफ्टवेयर, मिडकैप में केपीआईटी टेक पर पूंजी लगा सकते हैं।

एडेलवाइज आरसीएम रिसर्च के साहिल कपूर के मुताबिक बैंक निफ्टी आने वाले कुछ हफ्तों में या महीनों में तकरीबन 17,000 तक पहुंच सकता है। निवेशकों को बैंकिंग सेक्टर पर फोकस करना चाहिए। एसबीआई और पीएनबी में बड़ी तेजी आने का अनुमान है। रैलिस इंडिया में भी मुमेंट्म मजबूत है और इसमें 250-260 रुपये तक के टार्गेट देखने को मिल सकते हैं। वहीं यूपीएल पर 7-8 फीसदी की तेजी के लिए दांव लगाया जा सकता है।     


जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि फाइनेंशियल टेक में अभी निवेश से दूर रहने की सलाह होगी, इस शेयर में खबरों के आधार पर काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। निवेशक चाहे तो फाइनेंशियल टेक की बजाय एमसीएक्स में निवेश कर सकते हैं। वहीं ज्वेलरी सेक्टर में बुनियादी तौर पर टाइटन पर दांव लगा सकते हैं।             

वीडियो देखें