Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

आईसीआईसी प्रू: इंडिया रिकवरी फंड - सीरीज 2 लॉन्च

आईसीआईसी प्रू इंडिया रिकवरी फंड - सीरीज 2 का एनएफओ 18 मार्च को खुला है और ये 1 अप्रैल को बंद होगा।
अपडेटेड Mar 24, 2015 पर 11:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आईसीआईसी प्रू एएमसी ने इंडिया रिकवरी फंड - सीरीज 2 को लॉन्च किया है। आईसीआईसी प्रू इंडिया रिकवरी फंड - सीरीज 2 का एनएफओ 18 मार्च को खुला है और ये 1 अप्रैल को बंद होगा। ये फंड 3.5 साल की अवधि का क्लोज एंडेड इक्विटी फंड है।


आईसीआईसी प्रू एएमसी के सीआईओ एस नरेन का कहना है कि अगले 2-3 साल में निवेश और इकोनॉमी की ग्रोथ में सुधार का अनुमान है। आईसीआईसी प्रू एएमसी ने 3.5 साल के नजरिये से इंडिया रिकवरी फंड - सीरीज 2 लॉन्च किया है। इस फंड का आईटी, बैंकिंग और फार्मा में निवेश नहीं करने का नजरिया है, लेकिन इंफ्रा कंपनियों में बहुत सोच विचार करके और चुनिंदा शेयरों में निवेश करेंगे।


एस नरेन ने बताया कि आईसीआईसी प्रू एएमसी के कई सारे फंडों का आईटी और बैंकिंग में बड़ा निवेश मौजूद है, इसीलिए इस एनएफओ में बैंकिंग शेयर न खरीदने का नजरिया है। एस नरेन को लगता है कि इकोनॉमी में रिकवरी के साथ मेटल, माइनिंग, टेलिकॉम और दूसरे कई सारे सेक्टर में सुधार होगा।


एस नरेन के मुताबिक मेटल, माइनिंग और कोयले पर पॉलिसी को लेकर घरेलू अनिश्चितता लगभग खत्म हो गई है। ग्लोबल मार्केट में कोयले की कीमत को लेकर अनिश्चिचतता बरकरार है, लेकिन वो घरेलू फैक्टर नहीं है। एस नरेन का मानना है कि 3-4 साल के नजरिये से भारत की स्थिति बेहद मजबूत है और निवेश का बेहतरीन मौका है। हालांकि 1 साल पहले के मुकाबले बाजार के वैल्युएशन महंगे, ऐसे में छोटी अवधि के निवेश को लेकर ज्यादा भरोसा नहीं है।


वीडियो देखें