Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

एचडीएफसी एमएफः फोकस्ड इक्विटी फंड लॉन्च

एचडीएफसी म्युचुअल फंड ने एक नया प्लान लॉन्च किया है जिसका नाम एचडीएफसी फोकस्ड इक्विटी फंड-प्लान बी है।
अपडेटेड Apr 17, 2015 पर 13:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एचडीएफसी म्युचुअल फंड ने एक नया प्लान लॉन्च किया है जिसका नाम एचडीएफसी फोकस्ड इक्विटी फंड-प्लान बी है। ये एक क्लोज एंडेड इक्विटी स्कीम है जो राजीव गांधी इक्विटी सेविंग स्कीम के तहत आने वाली सिक्योरिटीज में आती है। इस स्कीम का उद्देश्य राजीव गांधी इक्विटी सेविंग स्कीम के तहत आने वाली सिक्योरिटीज में निवेश के जरिए लॉन्ग टर्म कैपिटल बनाना है।


न्यू फंड ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 26 मार्च 2015 से 24 अप्रैल 2015 तक खुलेगा। स्कीम के लिए न्यू फंड ऑफर का प्राइस 10 रुपये प्रति यूनिट है। इस स्कीम के तहत दो प्लान मिलते हैं जिसमें ग्रोथ और डिविडेंड पेआउट विकल्प मिलते हैं।


इस स्कीम में कम से कम 5000 रुपये और उसके 10 रुपये के गुणक में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम में एंट्री और एक्जिट लोड चार्ज नहीं लगेंगे। इस स्कीम के तहत 95-100 फीसदी ऐसेट का निवेश आरजीईएसएस के तहत आने वाली सरकारी सिक्योरिटीज और डेट इंस्ट्रूमेंट्स में किया जाएगा जिसका जोखिम प्रोफाइल मध्य से उच्च है। वहीं 5 फीसदी ऐसेट का निवेश मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स और लिक्विड स्कीम्स में किया जाएगा जिनमें निम्न से मध्यम जोखिम होगा। इस प्लान का बेंचमार्क इंडेक्स एसएंडपी बीएसई 100 इंडेक्स है। इस स्कीम के फंड मैनेजर श्रीनिवास राव रावुरी हैं।