Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

पियरलेस एमएफ: पियरलेस 3 इन 1 फंड लॉन्च किया

पियरलेस एमएफ ने पियरलेस एमएफ चाइल्ड प्लान को पियरलेस 3 इन 1 फंड के रूप में री-लॉन्च किया है।
अपडेटेड Jun 02, 2015 पर 12:38  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पियरलेस फंड मैनेजमेंट ने अपने पियरलेस एमएफ चाइल्ड प्लान को पियरलेस 3 इन 1 फंड के रूप में री-लॉन्च किया है। ये एक ओपन एंडेड फंड है जो डेट, गोल्ड ईटीएफ और इक्विटी में निवेश करता है। ये जोखिम कम करने और कम जोखिम के साथ अधिकतम रिटर्न देने के लक्ष्य के साथ निवेश करता है।


पियरलेस एमएफ चाइल्ड प्लान का लॉन्च अप्रैल 2011 में हुआ था जिसमें पारंपरिक डेट और इक्विटी के साथ गोल्ड को एक ऐसेट क्लास के रूप में लाया गया था। सेबी की मंजूरी के बाद कंपनी ने अपने इस फंड को री-लॉन्च करने का फैसला लिया। इस ओपन एंडेड हाइब्रिड फंड को नए तरीके से पेश करने के लिए फंड की रणनीति पर फिर से रिसर्च की गई है।


पहले इस पियरलेस एमएफ चाइल्ड प्लान के लिए केवल 18 साल के बच्चों के लिए निवेश करने वाले लोगों के लिए निवेश के लिए अवसर थे लेकिन अब ये स्कीम सभी आयु वर्ग के लोगों के निवेश के लिए खुल गई है।


पियरलेस फंड मैनेजमेंट कंपनी ते एमडी और सीईओ राजीव शास्त्री का कहना है कि इस री-लॉन्च के द्वारा कंपनी अपने सतत नवीनता की इच्छा को पेश कर रही है। इसके जरिए कंपनी गोल्ड को पोर्टफोलियो के रिस्क कम करने वाले ऐसेट के रूप में स्थापित करना चाहती है।