Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

एसबीआई एमएफः एसबीआई इक्विटी सेविंग्स फंड लॉन्च

एसबीआई म्युचुअल फंड ने स्कीम एसबीआई इक्विटी सेविंग्स फंड को लॉन्च किया है।
अपडेटेड Jun 02, 2015 पर 13:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एसबीआई म्युचुअल फंड ने एक नया ओपन एंडेड इक्विटी स्कीम एसबीआई इक्विटी सेविंग्स फंड को लॉन्च किया है। न्यू फंड ऑफर 11 मई से 25 मई 2015 तक खुला था। स्कीम के लिए न्यू फंड ऑफर की कीमत 10 रुपये प्रति यूनिट है।


ये स्कीम रेगुलर प्लान और डायरेक्ट प्लान का विकल्प देती है। यो दोनों ही प्लान निवेश के लिए 2 विकल्प देते हैं। ग्रोथ ऑप्शन और डिविडेंड ऑप्शन। डिविडेंड ऑप्शन में मंथली और क्वार्ट्रली फ्रीक्वेंसी उपलब्ध है। दोनों ही फ्रीक्वेंसी में -रीइंवेस्टमेंट, पेआउट और डिविडेंड का ट्रांसफर का विकल्प मौजूद है।


इस फंड में कम से कम 5000 रुपये की एप्लीकेशन डाल सकते हैं और इसके बाद 1 रुपये के गुणक में निवेश कर सकते हैं। इस स्कीम के लिए एंट्री लोड नहीं लगेगा। वहीं अगर स्कीम में से 1 साल के भीतर बाहर निकलते हैं तो 1 फीसदी का एक्जिट लोड लगेगा। 1 साल के बाद स्कीम से निकलने पर कोई एक्जिट लोड नहीं लगेगा। इस स्कीम का 70-30 फीसदी निवेश इक्विटी और इक्विटी संबंधित उपकरणों में किया जाएगा। इस स्कीम का बेंचमार्क इंडेक्स 30 फीसदी सीएनएक्स निफ्टी में है और 70 फीसदी क्रिसिल लिक्विड फंड इंडेक्स में होगा। इस स्कीम के फंड मैनेजर नीरज कुमार और रुचिता मेहता हैं।