Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

रिलायंस एमएफः रिलायंस बैंकिंग एंड पीएसयू डेट फंड लॉन्च

रिलायंस म्युचुअल फंड ने एक नये फंड रिलायंस बैंकिंग एंड पीएसयू डेट फंड की लॉचिंग की है।
अपडेटेड Jun 02, 2015 पर 14:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

रिलायंस म्युचुअल फंड ने एक नये फंड रिलायंस बैंकिंग एंड पीएसयू डेट फंड की लॉचिंग की है। ये एक ओपन एंडेड इनकम स्कीम है। इस फंड का लक्ष्य विभिन्न परिपक्वता अवधि वाले डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश करके अल्प और मध्यावधि में आय हासिल करना है।


यह प्रोडक्ट ऐसे निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो कम जोखिम के साथ रिटर्न हासिल करना चाहते है। इसका न्यू फंड ऑफर (एनएफओ) 5 मई से 12 मई 2015 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला हुआ था। जिसके दौरान 10 रुपये प्रति यूनिट के दर पर यूनिटों का आवंटन किया गया।


इस स्कीम के तहत निम्नतम अप्लीकेशअमाउंट 5000 रुपये और उसके बाद 1 रुपये के गुणांक में हैं। इस स्कीम में कोई भी एंट्री और एक्जिट लोड नहीं लागू है।


इस स्कीम के ग्रोथ प्लान के तहत ग्रोथ ऑप्शन और बोनस ऑप्शन मिलता है। वहीं डिविडेंड प्लान के तहत डिविडेंड पे आउट ऑप्शन, री इंवेस्मेंट ऑप्शन, साप्ताहिक डिविडेंड पे आउट ऑप्शन और री-इंवेस्टमेंट ऑप्शन, मासिक डिविडेंड पे आउट ऑप्शन और री-इंवेस्टमेंट ऑप्शन, क्वार्टरली डिविडेंड पे आउट ऑप्शन और री-इंवेस्टमेंट ऑप्शन के विकल्प मिलते हैं।


इस स्कीम के तहत इसके एसेट का 80-100 फीसदी बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और सार्वजनिक वित्तीय संस्थाओं द्वारा जारी डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में निवेश किया जाएगा और 20 फीसदी एसेट का निवेश अन्य संस्थाओं, गिल्ट सिक्योरिटीज और स्टेट डेवलपमेंट लोन द्वारा जारी किए गये निम्न से मध्यम जोखिम वाले डेट और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट में किया जाएगा।


इस स्कीम का बेंचमार्क इंडेक्स क्रिसिल शॉर्ट टर्म बांड फंड इंडेक्स है। इस फंड के फंड मैनेजर अंजू छज्जर, विवेक शर्मा (असिस्टेंट फंड मैनेजर-फिक्स्ड इनकम) और जान्ह्ववी शाह (फंड मैनेजर-एवरसीज इनवेस्टमेंट) हैं।