Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

आईसीआईसीआई प्रू एमएफः कैपिटल प्रोटेक्शन फंड 8- प्लान सी लॉन्च

आईसीआईसीआई प्रू एमएफ ने आईसीआईसीआई प्रू कैपिटल प्रोटेक्शन फंड 8- प्लान सी लॉन्च किया है।
अपडेटेड Jun 05, 2015 पर 15:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्युचुअल फंड ने आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल कैपिटल प्रोटेक्शन फंड 8- प्लान सी-1101 दिन नाम का फंड लॉन्च किया है। ये एक क्लोज एंडेड कैपिटल प्रोटेक्शन ओरिएंटेड स्कीम है। इस फंड का उद्देश्य पोर्टफोलिया का कुछ हिस्सा ऊंचे जोखिम वाली डेट सिक्योरिटीज और मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करके कैपिटल की सुरक्षा करना है। इसी के साथ ही शेष पूंजी इक्विटी और इक्विटी संबंधित सिक्योरिटीज में निवेश करके कैपिटल को बढ़ाने का उद्देश्य है।


ये नया फंड ऑफर सब्सक्रिप्शन के लिए 2 जून से खुलेगा 16 जून 2015 को बंद होगा। स्कीम के लिए न्यू फंड ऑफर का प्राइस 10 रुपये प्रति यूनिट होगा। इस स्कीम का टेन्योर 1101 दिन का होगा। इस स्कीम में रेगुलर प्लान और डायरेक्ट प्लान का विकल्प है जिसमें क्यूमलेटिव और डिविडेंड का विकल्प मिलेगा।


इस स्कीम में न्यूनतम निवेश की राशि 5000 रुपये और उसके 10 रुपये के गुणक में है। इस फंड पर एंट्री और एक्जिट लोड नहीं लगेगा। इस स्कीम के 70-100 फीसदी ऐसेट का निवेशनिम्न से मध्यम जोखिम प्रोफाइल वाली डेट सिक्योरिटीज और मनी मार्केट में होगा। इसके अलावा 30 फीसदी ऐसेट का निवेश मध्यम से ऊंचे जोखिम प्रोफाइल वाली इक्विटी और इक्विटी संबंधित सिक्योरिटीज में किया जाएगा। इस स्कीम के बीएसई पर लिस्ट होने का प्रस्ताव है। इस स्कीम का बेंचमार्क इंडेक्स क्रिसिल एमआईपी ब्लेंडेड इंडेक्स है। इस स्कीम के फंड मैनेजर्स विनय शर्मा (इक्विटी भाग) चांदनी गुप्ता और राहुल गोस्वामी (डेट भाग) और शल्य शाह (एडीआर, जीडीआर और अन्य विदेशी सिक्योरिटीज भाग) हैं।