Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड विश्लेषण

कैसा है एलएंडटी इक्विटी फंड

एलएंडटी इक्विटी फंड का एयूएम 3000 करोड़ रुपये है। इस फंड में कुल 63 स्टॉक हैं।
अपडेटेड Jun 11, 2015 पर 13:42  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पोर्टफोलियो बनाने के लिए सबसे जरूरी है फंड की पहचान, किस फंड में किस स्टॉक की कितनी होल्डिंग है, फंड इक्विटी बेस्ड है या फिर डेट बेस्ड है। यहां इन्हीं मुद्दों पर बात की जा रही है फंड मैनेजर और एलएंडटी इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के इक्विटी हेड सौमेंद्र नाथ लहिरी से


एलएंडटी इक्विटी फंड का एयूएम 3000 करोड़ रुपये है। इस फंड में कुल 63 स्टॉक हैं। इस फंड ने पिछले 1 साल में 17 फीसदी रिटर्न दिया है। इस फंड ने एफएमसीजी और फार्मा जैसे डिफेंसिव सेक्टर में काफी कम फंड एलोकेशन कर रखा है। एलएंडटी इक्विटी फंड ने ऑटो, सीमेंट जैसे सिक्लिकल सेक्टर और बैंकिंग, प्राइवेट बैंक, ट्रांसपोर्ट और लॉजिस्टिक्स शेयरों में काफी ज्यादा  फंड एलोकेशन कर रखा है।


एलएंडटी इक्विटी फंड ने दिग्गज शेयरों में 52.32 फीसदी, लार्ज कैप में 18.40 फीसदी, मिड कैप में 18.63 फीसदी और स्मॉल कैप 10.64 फीसदी निवेश कर रखा है।


सौमेंद्र नाथ लहिरी ने बताया कि साल दर साल आधार पर पिछले 10 साल में इस फंड ने लगभग 20 फीसदी रिटर्न दिया है। इस फंड का लांग टर्म प्रदर्शन अपने बेंचमार्क और दूसरे फंडो की तुलना में काफी बेहतर रहा है। सौमेंद्र नाथ लहिरी ने कहा कि बाजार में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। ऐसे में गिरावट में खरीदारी की रणनीति निवेशकों के लिए फायदेमंद रहेगी।


वीडियो देखें