Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड विश्लेषण

कैसा है एडेलवाइज सिलेक्ट मिडकैप

एडेलवाइज एएमसी के फंड मैनेजर आशीष सहाय निवेशकों को एडेलवाइज सिलेक्ट मिडकैप के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
अपडेटेड Jul 09, 2015 पर 14:09  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पोर्टफोलियो बनाने के लिए सबसे जरूरी है फंड की पहचान, किस फंड में किस स्टॉक की कितनी होल्डिंग है, फंड इक्विटी बेस्ड है या फिर डेट बेस्ड है। यहां इन्हीं मुद्दों पर बात की जा रही है एडेलवाइज एएमसी के फंड मैनेजर आशीष सहाय से जो निवेशकों को एडेलवाइज सिलेक्ट मिडकैप के बारे में जानकारी देंगे।


एडेलवाइज सिलेक्ट मिडकैप ने 1 साल में 30.81 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस फंड का एयूएम 34 करोड़ करोड़ रुपये है।


इस फंड की पीरामल एंटरप्राइजेज में 4.52 फीसदी, पेज इंडस्ट्रीज में 4.26 फीसदी, अजंता फार्मा में 3.36 फीसदी, साएंट में 3.19 फीसदी, माइंडट्री में 3.11 फीसदी, फेडरल बैंक में 3.07 फीसदी, एबॉट इंडिया में 2.90 फीसदी, एलएंडटी फाइनेंस में 2.86 फीसदी, एसजेवीएन में 2.84 फीसदी और ट्यूब इन्वेस्टमेंट में 2.77 फीसदी होल्डिंग है। इस फंड का सबसे ज्यादा निवेश फाइनेंस सेक्टर में (17.99 फीसदी) और सबसे कम निवेश पॉवर सेक्टर (2.96 फीसदी) में है।


इस फंड ने हाल ही में यूपीएल में अपना निवेश घटाकर पीरामल एंटरप्राइजेज, साएंट, माइंडट्री, फेडरल बैंक, एबॉट इंडिया, एलएंडटी फाइनेंस, एसजेवीएन, ट्यूब इन्वेस्टमेंट में अपना निवेश बढ़ाया है।


एडेलवाइज सिलेक्ट मिडकैप के फंड मैनेजर आशीष सहाय ने बताया कि इस फंड का 80 फीसदी निवेश मिड कैप कंपनियों में है। इस फंड का बेंचमार्क सीएनएस मिडकैप है। आशीष सहाय के मुताबिक सरकार इंफ्रास्ट्रक्चर और रिन्यूएबल एनर्जी पर काफी फोकस कर रही है। आगे 4-5 साल में इन सेक्टरों से जुड़ी कंपनियों में काफी ग्रोथ की संभावनाएं हैं।


वीडियो देखें