Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

यूटीआई एमएफः कैपिटल प्रोटेक्शन स्कीम- सीरीज लॉन्च

यूटीआई एमएफ ने यूटीआई कैपिटल प्रोटेक्शन ओरिएंटेड स्कीम - 6-1 (1098 दिन) लॉन्च की है।
अपडेटेड Aug 21, 2015 पर 16:14  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यूटीआई म्युचुअल फंड ने एक नया फंड यूटीआई कैपिटल प्रोटेक्शन ओरिएंटेड स्कीम - 6-1 (1098 दिन) लॉन्च की है।ये एक क्लोड एंडेड कैपिटल प्रोटेक्शन ओरिएंटेड स्कीम है जिसका उद्देश्य हाई क्वालिटी फिक्स्ड इनकम सिक्योरिटीज में निवेश करके कैपिटल की सुरक्षा करना है। इसके अलावा इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड इंसट्रूमेंट्स में निवेश करके पूंजी को बढ़ाना है।


न्यू फंड ऑफर 10 अगस्त से 24 अगस्त 2015 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा। इस स्कीम के लिए 10 रुपये प्रति यूनिट की कीमत है। अलॉटमेंट की तारीख से 1098 दिन तक स्कीम की अवधि रहेगी। इस स्कीम के रेगुलर सब प्लान और डायरेक्ट सब प्लान दोनों में ग्रोथ और डिविडेंड पेआउट विकल्प मिलेगा। इसमें कम से कम 5000 रुपये का निवेश कर सकते हैं और उसके बाद 1 रुपये के गुणक में निवेश कर सकते हैं। स्कीम में एंट्री लोड और एक्जिट लोग लागू नहीं होगा। स्कीम का 70-100 फीसदी निवेश ऐसेट और डेट के मनी मार्केट इंस्ट्रूमेंट्स में होगा जिसका रिस्क प्रोफाइल निम्न से मध्यम होगा। बाकी 30 फीसदी निवेश इक्विटी और इक्विटी रिलेटेड इंस्ट्रूमेंट्स में होगा जिसका रिस्क प्रोफाइल मध्यम से उच्च जोखिम वाला होगा।


इस स्कीम का बेंचमार्क इंडेक्स क्रिसिल एमआईपी ब्लेंडेड इंडेक्स होगा। इस स्कीम के फंड मेनेजर सुनील पाटिल और श्रीवास्तव होंगे।