Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

जेपी मॉर्गन इंडियाः 2 स्कीमों में भुगतान पर रोक

जेपी मॉर्गन इंडिया ट्रेजरी फंड और जेपी मॉर्गन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम फंड के भुगतान आंशिक रूप से रोक दिए गए हैं।
अपडेटेड Aug 31, 2015 पर 11:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जेपी मॉर्गन इंडिया म्युचुअल फंड ने 2 स्कीम के भुगतान आंशिक रूप से रोक दिए हैं। जेपी मॉर्गन इंडिया म्युचुअल फंड ने जेपी मॉर्गन इंडिया ट्रेजरी फंड और जेपी मॉर्गन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम फंड के भुगतान आंशिक रूप से रोक दिए हैं।


दरअसल, जेपी मॉर्गन इंडिया म्युचुअल फंड की इन दोनों स्कीम का एम्टेक ऑटो में 200 करोड़ रुपये का निवेश है। एम्टेक ऑटो में दोनों स्कीम के कुल फंड का 7 फीसदी निवेश है। बता दें कि पिछले हफ्ते ही रेटिंग एजेंसियों ने एम्टेक ऑटो की रेटिंग घटाई और उसके पहले शेयर में जोरदार गिरावट भी देखने को मिली है। ऐसे में जाहिर है कि एम्टेक ऑटो दिक्कत में है और अपने कर्ज का भुगतान भी नहीं कर पा रही है।


लिहाजा एम्टेक ऑटो के डेट स्कीम या डेट पेपर्स में जिस भी निवेशक ने पैसे लगाएं उसे फिलहाल पैसे नहीं मिल रहे हैं। यही वजह है कि जेपी मॉर्गन इंडिया म्युचुअल फंड को जेपी मॉर्गन इंडिया ट्रेजरी फंड और जेपी मॉर्गन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम फंड के भुगतान आंशिक रूप से रोकने पड़े हैं। जेपी मॉर्गन इंडिया ट्रेजरी फंड और जेपी मॉर्गन इंडिया शॉर्ट टर्म इनकम फंड में 1 दिन में फंड के 1 फीसदी से ज्यादा भुगतान नहीं मिलेगा। माना जा रहा है कि जेपी मॉर्गन इंडिया म्युचुअल फंड के बाद कई और फंड हाउस भी इस तरह का कदम उठा सकते हैं।


वीडियो देखें