Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड विश्लेषण

योर मनी: कैसा है आईसीआईसीआई बैलेंस्ड एडवांटेज फंड

आईसीआईसीआई प्रू बैलेंस्ड एडवांटेज फंड की बारीकियां बता रहे हैं आईसीआईसीआई प्रू के निमेष शाह।
अपडेटेड Oct 31, 2015 पर 18:15  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फाइनेंशियल प्लानिंग को लेकर आपकी समझ को बढ़ाना, और आपके हर सपने के लिए, एक सही रणनीती देना, योर मनी का यही मकसद है। और इस मकसद में आपके निवेश से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए हमारे साथ हैं आईसीआईसीआई प्रू के एमडी और सीईओ निमेष शाह और ऑप्टिमा मनी मैनेजर्स के एमडी पंकज मठपाल


बाजार में आ रहे उतार-चढ़ाव से हम सब डरते है, की कहीं हमारे निवेश में हमें नुकसान ना हो जाए। निवेशकों के इस डर को भांपते हुए आईसीआईसीआई प्रू नें आईसीआईसीआई प्रू बैलेंस्ड एडवांटेज फंड लॉन्च किया था, जो आज की तारीख में बाजार के उतार चढाव के माहौल में भी बढिया रिटर्न दे रहा है। आइए इस फंड की बारीकियों को समझते हैं निमेष जी से।


निमेष शाह ने कहा कि बाजार का उतार-चढ़ाव कभी भी जोखिम नहीं होता। बल्कि ये बाजार में निवेश का अच्छा मौका देता है। निमेष शाह के मुताबिक जब भी बाजार गिरता है हमें खरीदारी करनी चाहिए। और बाजार ऊपर जाने पर बिकवाली करनी चाहिए। लेकिन भारत में लोग शेयर खरीदते समय इसका उल्टा करते हैं।


निमेष शाह ने कहा कि बाजार की गिरावट में हमेशा फंड की खरीदारी करें। उन्होंने कहा कि आईसीआईसीआई प्रू बैलेंस्ड एडवांटेज फंड अच्छा फंड है। प्राइस-टू-बुक रेश्यो का फॉर्मूला फंड में तय है। ये फंड बाजार की चाल के मुताबिक आगे बढ़ता है। ये फंड सुरक्षित है साथ ही इसमें अच्छा रिटर्न भी मिलता है।


पंकज मठपाल के मुताबिक आईसीआईसीआई प्रू बैलेंस्ड फंड, एडलवाइज एब्सल्यूट रिटर्न फंड अच्छे हैं। इन दोनों ही फंडों में जोखिम कम है। तुलनात्मक रुप से देखें तो एडलवाइज एब्सल्यूट रिटर्न फंड कम आकर्षक है। इन दोनों ही फंडों का इक्विटी और डेट का रेश्यो 65:35 है।


वीडियो देखें