Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में खरीदारी के मौके, अच्छे शेयरों की है भरमार

राहुल अरोरा का कहना है कि 1-1.5 साल के लिहाज से बाजार में खरीदारी के मौके नजर आ रहे हैं।
अपडेटेड Nov 13, 2015 पर 10:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

निर्मल बंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के सीईओ, राहुल अरोरा का कहना है कि 1-1.5 साल के लिहाज से बाजार में खरीदारी के मौके नजर आ रहे हैं। मौजूदा स्तरों पर बाजार में जोखिम के साथ खरीदारी करने का अच्छा मौका है। अगले 1 साल में रुपये की कमजोरी के कारण फार्मा और आईटी कंपनियों के नतीजों में सुधार मुमकिन है। लिहाजा फार्मा, आईटी और कंज्यूमर सेक्टर के शेयरों में खरीदारी की सलाह होगी।


राहुल अरोरा ने कहा कि बाजार में कमजोरी का माहौल नहीं है, बल्कि बाजार में पैसे लगाने का ये सही वक्त है। दुनिया के अन्य बाजारों के मुकाबले भारतीय बाजारों में खरीदारी के बेहतर मौके हैं। राहुल अरोरा का मानना है कि निफ्टी में 7500 के स्तर से ज्यादा गिरावट आने की आशंका नहीं है। अगले साल दिसंबर तक निफ्टी 9000 तक जा सकता है। ऐसे में बाजार में 8200 के मुकाबले 7700 के स्तरों पर पैसे लगाने के बेहतर मौके हैं।


राहुल अरोरा को टीडी पावर सिस्टम्स का शेयर पसंद है। साथ ही राहुल अरोरा को एमएससीआई इंडेक्स में शामिल हुए शेयरों पर पॉजिटिव नजरिया है। राहुल अरोरा को केईसी इंटरनेशनल का शेयर भी पसंद है। हालांकि राहुल अरोरा ने रियल एस्टेट, इंफ्रास्ट्रक्चर, मेटल और पीएसयू बैंक के शेयरों से दूर रहने की सलाह दी है।


राहुल अरोरा का ऑटो सेक्टर पर तेजी का नजरिया है। राहुल अरोरा ने मारुति सुजुकी, हीरो मोटो, स्वराज इंजिन्स और बजाज ऑटो में निवेश की सलाह दी है। इसके अलावा राहुल अरोरा ने फार्मा शेयरों में सिप्ला, स्ट्राइड्स आर्कोलैब, अरबिंदो फार्मा और नैटको फार्मा में निवेश की सलाह दी है।


वीडियो देखें