Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

आज के चर्चित स्टॉक्स जो लाएंगे हलचल

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Nov 17, 2015 पर 09:14  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिनपर होगी बाजार की नजर।


आईसीआईसीआई बैंक


आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ने आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 6 फीसदी हिस्सा बेचने को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत प्रेमजी एसोसिएट्स को आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 4 फीसदी हिस्सा बेचा जाएगा। आईसीआईसीआई प्रू. लाइफ में 2 फीसदी हिस्सा टेमासेक की सब्सिडियरी को भी बेचा जाएगा। सौदे के लिहाज से आईसीआईसीआई प्रू.लाइफ की वैल्यू 32,500 करोड़ रुपये है। सौदे के बाद आईसीआईसीआई बैंक का आईसीआईसीआई प्रू.लाइफ में 68 फीसदी हिस्सा रहेगा।


रिलायंस इंफ्रा


रिलायंस इंफ्रा का पीपावाव डिफेंस का अधिग्रहण जल्द पूरा करने पर फोकस है। पीपावाव डिफेंस के लिए ओपन ऑफर 2-15 दिसंबर तक लाया जाएगा। पीपावाव डिफेंस के प्रोमोटर्स से रिलायंस इंफ्रा 63 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 18 फीसदी हिस्सा खरीदेगी। लाये जाने वाले ओपन ऑफर के तहत 66 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 26 फीसदी शेयर खरीदे जाएंगे।


यूबी ग्रुप


एसबीआई ने विजय माल्या, यूबी होल्डिंग को विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है। एसबीआई ने किंगफिशर को भी विलफुल डिफॉल्टर घोषित किया है। एसबीआई जल्द ही आरबीआई और संबधित एजेंसी को इस बारे में अपनी रिपोर्ट भेजेगा।


नेस्ले इंडिया


मैगी मामले में एफएसएसएआई ने बॉम्बे हाइकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है। एफएसएसएआई ने मैगी से रोक हटाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।


इंफोसिस मैनेजमेंट


इंफोसिस का मैनेजमेंट वित्त वर्ष 2016 के लिए 10-12 फीसदी के ग्रोथ गाइडेंस पर कायम है। कंपनी के मैनेजमेंट का मानना है कि दिसंबर तिमाही में भी कंपनी के नतीजों पर दबाव रह सकता है। वहीं मार्च तिमाही के नतीजों में सुधार दिखने की उम्मीद है। अक्टूबर - मार्च 2016 के दौरान मार्जिन में कमी आ सकती है। एनर्जी और टेलीकॉम सेगमेंट में दिक्कतें बनी हुई हैं।


होटल शेयर


अमेरिकी होटल ग्रुप मैरियट इंटरनेशनल ने स्टारवुड को खरीद लिया है। स्टारवुड होटल्स के साथ ये डील 12.2 अरब डॉलर में हुई है। इस डील के बाद मैरियट इंटरनेशनल दुनिया की सबसे बड़ी होटल कंपनी बन गई है। दोनों कंपनियों को मिलाकर अब इसके पास 5,500 होटल, 11 लाख कमरे हो गए हैं। डील के बाद मैरियट इंटरनेशनल ने यूके की इंटरकॉन्टिनेंटल को पीछे छोड़ दिया है। इस डील के 2016 के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है।


ओबीसी


ओबीसी ने एनपीए (डूबते कर्ज) बेचने के लिए एआरसी से बोलियां मंगाई है। ओबीसी 50 खातों के 2025 करोड़ रुपये के डूबते कर्ज के लिए बोलियां मंगाई है।


अपार इंडस्ट्रीज


एचडीएफसी टीआर एमआईपी लॉन्ग टर्म प्लान ने अपार इंडस्ट्रीज में 436 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 4 लाख शेयर खरीदे हैं। एचडीएफसी टीआर प्रूडेंस फंड ने भी अपार इंडस्ट्रीज में 436 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 5 लाख शेयर खरीदे है। इसके अलावा फिडेलिटी इंडिया फंड ने अपार इंडस्ट्रीज में 436 रुपये प्रतिशेयर के भाव पर 7.35 लाख शेयर खरीदे हैं।


साल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स


ओशन डायल गेटवे ने 234.68 रुपये प्रति शेयर के भाव पर साल्जर इलेक्ट्रॉनिक्स के 124,712 शेयर बेचे हैं।


टाटा स्पॉन्ज


टाटा स्पॉन्ज को ओडिशा में थर्मल प्लांट के लिए पब्लिक हियरिंग से छूट नहीं मिली। इस मामले में एक्सपर्ट एप्रेजल कमिटी ने कंपनी की मांग खारिज कर दी है। इस कमिटी का कहना है कि इस मामले में केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय फैसला ले सकता है।


एस एच केलकर


टी रोव प्राइस डिस्कवरी फंड ने एस एच केलकर के 8.9 लाख शेयर 202.75 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदे हैं। इसके साथ ही मॉन्ड्रियन स्मॉलकैप फंड ने भी एस एच केलकर 11.25 लाख शेयर के 209.58 रुपये प्रति शेयर के भाव पर खरीदे हैं।


डीएलएफ


जीआईसी के साथ हुई 1,990 करोड़ रुपये की डील के लिए सीसीआई की मंजूरी मिली।


वीडियो देखें