Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में तेजी का रुझान, इन शेयरों से फायदा

बाजार के जानकारों से जानें ऐसे शेयर जो आपको कम निवेश रकम में ज्यादा से ज्यादा फायदा दिला सकते हैं।
अपडेटेड Dec 10, 2015 पर 15:25  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लगातार 6 दिनों की गिरावट के बाद आज भारतीय बाजारों में अच्छी तेजी देखी गई है। सेंसेक्स करीब 175 अंक ऊपर है और निफ्टी 7660 के ऊपर कारोबार कर रहा है। लिहाजा बाजार की तेजी में कौन से ऐसे शेयर हैं जो आपको कम पैसों में ज्यादा कमाई कराके देने की क्षमता रखते हैं। बाजार के जानकारों से जानें ऐसे शेयर जो आपको कम निवेश रकम में ज्यादा से ज्यादा फायदा दिला सकते हैं।


शेयरखान के जय ठक्कर के मुताबिक रिलायंस कम्यूनिकेशन्स में 74 रुपये पर सपोर्ट है और टेलीकॉम शेयरों मे यही सबसे ज्यादा पसंद है। इस शेयर में 85 रुपये तक के स्तर मिल सकते हैं। अपोलो हॉस्पिटल काफी अच्छा लग रहा है और गिरते बाजार में भी अपने सपोर्ट स्तर को बरकरार रखा। इसमें 1360 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी की जा सकती है। शेयर में तेजी जारी रह सकती है और 1450 रुपये का स्तर आ सकता है।


हिंडाल्को में 82 रुपये का स्तर पार होने के बाद ही नई खरीदारी करने की सलाह है। इसके बाद शेयर में 90 रुपये तक के ऊपरी स्तर मिल सकते हैं। शेयर में खरीदारी की जा सकती है लेकिन 82 रुपये का स्तर पार होने का इंतजार करें।


मॉरपैन लैब में अच्छा ब्रेकआउट मिल रहा है और इसमें 21-22 रुपये के नीचे जाने तक शेयर में तेजी बनी रहेगी। अगर शेयर 21-22 रुपये से नीचे नहीं जाएगा तो शेयर में तेजी जारी रहेगी। इसे तेजी में शेयर 51-52 रुपये तक जा सकता है।


रिलायंस इंडस्ट्रीज में शॉर्ट या लॉन्ग करने की राय नहीं है और लेकिन जिनके पास ये शेयर है उन्हें इसमें बने रहना चाहिए। में 1000-1010 रुपये का लक्ष्य आने का इंतजार करें और इस स्तर पर आने के बाद लंबी अवधि के लिए खरीदारी की जा सकती है।


उत्तम गाल्वा का शेयर मौजूदा स्तर पर लिया जा सकता है और इसमें अच्छा उछाल दिखा है। इसका मूमेंटम जारी रहेगा और छोटी अवधि में शेयर 38-39 रुपये तक जा सकता है।


मर्केटर लाइंस का शेयर काफी पसंद है और इसमें 69-70 रुपये का लक्ष्य मिल सकता है। शेयर अभी 26-27 रुपये के बीच है और इसमें 2-3 गुना की तेजी आ सकती है। एबीजी शिपयार्ड में भी अच्छा उछाल आया है और इसमें 115 रुपये तक के ऊपरी स्तर मिल सकते हैं। यानी मौजूदा स्तर से करीब दोगुनी बढ़त इसमें देखी जा सकती है।


क्राफ्ट वैल्थ मैनेजमेंट के आशीष कुकरेजा के मुताबिक अब हैवेल्स के शेयर में नई खरीदारी की राय नहीं है। हैवेल्स में हैवेल्स माल्टा को बेचने से मिला रकम से तेजी मिलेगी तो इस तेजी में शेयर में मुनाफावसूली कर लेनी चाहिए। अगर लाइटिंग सेक्टर में देखना है तो सूर्या रोशनी और ओरिएंट ग्रीन पेपर के शेयरों को इस सेगमेंट में देखा जा सकता है। ये कंपनियां आगे अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं।


बैंकिंग के लिए आने वाले समय में कई अच्छे आंकड़ें आ सकते हैं। जीएसटी अगर नहीं आ पाता है और सुनने में आ रहा है कि सरकार ने बड़े डिफॉल्टर्स की सूची निकाली है जो बैंकों के लिए थोड़ी खराब खबर है। सरकार या आरबीआई बैंकों के एनपीए कम करने की कोशिश कर रहे हैं और इसी पर सरकार, आरबीआई का फोकस बन रहा है। बैंक निफ्टी आज थोड़ा ऊपर है तो इसमें थोड़ी रिकवरी आई है। निजी बैंक शेयरों में निवेशक खरीदारी कर सकते हैं। निजी बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक का शेयर काफी पसंद है।


फ्यूचर रिटेल में 160 रुपये के पास दबाव देखा गया था लेकिन अब आने वाले समय में शेयर में तेजी आ सकती है। फ्यूचर ग्रुप में फ्यूचर रिटेल का शेयर आउटपफॉर्म कर सकता है। रिको ऑटो में आगे अच्छी मांग देखी जाएगी और ऑटो सेक्टर की तेजी का इसे फायदा मिलेगा। रतन इंडिया और एनटीपीसी जैसे शेयर भी आगे रिकवरी दिखा सकते हैं। इन्हें सरकार की नई योजनाओं का फायदा मिल सकता है। जियोमैट्रिक का शेयर भी अच्छी तेजी दिखा सकता है तो इन शेयरों में उचित स्तर मिलने पर खरीदारी की जा सकती है।


आशीष कुकरेजा के मुताबिक जो नए आईपीओ आए हैं और आ रहे हैं तो इनमें डॉ लाल पैथ लैब्स का आईपीओ ज्यादा आकर्षक लग रहा है। नारायण हृद्यालय का आईपीओ आने के बाद उसमें भी निवेश कर सकते हैं।


बीटीएसटी कॉल्स (बाय टुडे, सैल टुमारो)


फर्स्ट स्टेप कैपिटल के कृणाल दायमा का कहना है कि टीवीएस मोटर में खरीदारी करनी चाहिए और 271 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए। शेयर में 285 रुपये का लक्ष्य मिल सकता है। वहीं पीएफसी में बिकवाली की राय दी है और शेयर का लक्ष्य 192 रुपये रखा है। इसमें 201 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है।


ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के निशांत जैन का कहना है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन्स का शेयर 81 रुपये का लक्ष्य हासिल कर सकता है। रिलायंस कम्यूनिकेशन्स में 76 रुपये का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है।


जय ठक्कर के मुताबिक डीएलएफ में आज खरीदारी करनी चाहिए और इसमें 116 रुपये का लक्ष्य मिल सकता है। शेयर में 110.50 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है। वहीं एचडीएफसी में भी आज खरीदारी की जा सकती है और इसमें 1210 रुपये का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।


वीडियो देखें


डिस्क्लेमरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है। मनीकंट्रोल डॉट कॉम और अन्य डिजिटल, प्रिंट और टीवी चैनल नेटवर्क 18 के अंतर्गत आते हैं। नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है।