Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

तेजी की बहार, कमाई के लिए किन शेयरों पर हों सवार

बाजार की उड़ान में किन शेयरों पर सवार होकर तेजी की धारा में उड़ सकते हैं, जानें जानकारों से।
अपडेटेड Dec 23, 2015 पर 15:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में शानदार उछाल देखा जा रहा है और सेंसेक्स निफ्टी उड़ान भर रहे हैं। बाजार की तेजी का आलम ये है कि निफ्टी के 50 शेयरों में से 45 शेयर बढ़त के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। बाजार की मौजूदा उड़ान में किन शेयरों पर सवार होकर तेजी की धारा में उड़ सकते हैं, जानकारों से जानें। 


प्रिसिजन इंवेस्टमेंट्स के किरण जाधव के खास शेयर


किरण जाधव का कहना है कि हिंडाल्को में और तेजी बनती दिख रही है और 88.70 रुपये का लक्ष्य दिख रहा है। शेयर में 80 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है। वहीं टाटा स्टील का शेयर 280-287 रुपये तक की तेजी दिखा सकता है। मेटल शेयरों में उछाल से बाजार भी चढ़ रहा है और अगर बाजार को ज्यादा तेजी दिखानी है तो मेटल सेक्टर में तेजी जरूरी है।


नितिन स्पिनर्स का शेयर भी जोरदार तेजी दिखा रहा है और इसमें 77 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी की जा सकती है। शेयर में 1 हफ्ते में 100 रुपये से ऊपर निकलने की क्षमता है और इसे खरीदा जा सकता है। वेल्स्पन एंटरप्राइजेज में 55 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर बने रह सकते हैं और शेयर में जिनका निवेश है वो इसमें बने रह सकते हैं।


गेल का शेयर 2 दिनों में 370 रुपये तक जा सकता है और मध्यम अवधि का नजरिया है तो शेयर 460 रुपये के ऊपर तक जा सकता है। शेयर में 348 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। अनंतराज इंडस्ट्रीज में आगे जाकर 46-47 रुपये का लक्ष्य मिलने की उम्मीद है और इस शेयर में खरीदारी की जा सकती है।


आईटी शेयरों में टीसीएस का शेयर 2400 रुपये के स्टॉपलॉस और 2480 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदा जा सकता है। शेयर में तेजी आने की संभवना है। महिंद्रा हॉलिडेज में 15-20 फीसदी की तेजी आनी बाकी है और इस शेयर में 15-20 फीसदी की तेजी के बाद मुनाफावसूली कर लेनी चाहिए।


जियोमैट्रिक सॉफ्टवेयर में 198-200 रुपये का लक्ष्य मानकर खरीदारी कर सकते हैं और शेयर में 194 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। आईटी शेयरों में मिडकैप में जियोमैट्रिक सॉफ्टवेयर अच्छा लग रहा है।


ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन के खास शेयर


संदीप जैन का कहना है कि एस्सार ग्रुप की कंपनियों में तेजी आ रही है जिससे एस्सार पोर्ट्स का शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। शिपिंग कंपनियों में अभी थोड़ी तेजी का रुझान है तो एस्सार पोर्ट्स में निवेश बनाए रख सकते हैं। एस्सार ऑयल की डीलिस्टिंग का फायदा दिख रहा है और इस शेयर में काफी तेजी आ चुकी है तो मुनाफावसूली की जा सकती है।


गेल की लागत 12.5 रुपये प्रति यूनिट से घटकर 7 रुपये प्रति यूनिट रहने की खबर का शेयर पर जोरदार असर देखा जा सकता है और गेल में नई खरीदारी की जा सकती है। गेल में 450 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


एल्केम लैब, डॉ लाल पैथ लैब के शेयर आज लिस्टिंग गेन तो दिखा ही रहे हैं, इवन शेयरों में काफी तेजी आने का अनुमान है। डॉ लाल पैश लैब का शेयर 1000 रुपये के ऊपर जा सकता है और एल्केम लैब में 1500 रुपये तक के स्तर मिल सकते हैं। इन दोनों शेयरों में खरीदारी की जा सकती है।


आईटी सेक्टर में विप्रो का शेयर अच्छा लगता है और आने वाले 3-4 महीनों में शेयर 600-650 रुपये तक जा सकता है तो इसमें खरीदारी की जा सकती है। रुपये की गिरावट और डिजिटल बिजनेस पर फोकस का फायदा विप्रो को निश्चित तौर पर मिलेगा।


वी2रिटेल की ऑनलाइन रिटेल में उतरने की योजना है और इसके चलते शेयर में आज तेजी आई है। ऑनलाइन रिटेल में कंपनी को तुरंत सफलता नहीं मिलेगी लेकिन कंपनी को इसका एकदम फायदा नहीं मिलेगा। हालांकि इस शेयर को इस खबर का फायदा मिल रहा है जिसके चलते शेयर में तेजी है और इसमें पोजीशन ली जा सकती है।


श्रेई इंफ्रा में आज जोरदार तेजी आई है और इस शेयर में निवेशकों को मुनाफावसूली करने की सलाह है। जो निवेशक लंबी अवधि के लिए बने रहना चाहते हैं वो बने रह सकते हैं। पीपावाव डिफेंस में नया मैनेजमेंट आया है और एडीएजी समूह में भी काफी बदलाव देखा जा रहा है। पीपावाव डिफेंस को सरकार के डिफेंस पर फोकस का फायदा मिलेगा। शेयर में थोड़ा इतंजार करें और 70-75 रुपये के पास खरीदारी करने की सलाह है। हालांकि शेयर में रिस्क रिवॉर्ड रेश्यो ज्यादा पक्ष में नहीं लग रहा है।


टाटा केमिकल्स का शेयर अच्छा लगता है और इसके वैल्यूएशन अच्छे हैं और शेयर में गिरावट की संभवना भी कम है। इसके अलावा त्रिवेणी टर्बाइन का शेयर भी बहुत तेजी की क्षमता दिखा रहा है तो ये भी लिया जा सकता है।


बीटीएसटी कॉल्स (बाय टुडे, सैल टुमारो)


मंगल केशव सिक्योरिटीज के राजेश सतपुते का कहना है कि डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज में 3110 रुपये का लक्ष्य और 3000 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। वहीं बीएचईएल में 180 रुपये का लक्ष्य और 168 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं।


मल्कान्सव्यू डॉटकॉम के विशाल मल्कान का कहना है कि वोल्टास में खरीदारी कर सकते हैं। शेयर में 318 रुपये का लक्ष्य और 302 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। वहीं टाटा केमिकल्स में 416 रुपये का लक्ष्य और 392 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं।


किरण जाधव के मुताबिक भारती इंफ्राटेल में 429 रुपये का लक्ष्य और 410 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी कर सकते हैं। इस शेयर में आगे तेजी जारी रह सकती है तो आज खरीद सकते हैं।


वीडियो देखें