Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

2016 में कौन से शेयर करें पोर्टफोलियो में शामिल

जानते हैं कुछ ऐसे शेयर जिन्हें पोर्टफालियो में शामिल कर आप कर सकते हैं अच्छी कमाई।
अपडेटेड Jan 01, 2016 पर 17:02  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

आइए बाजार के दिग्गजों से जानते हैं कुछ ऐसे शेयर जिन्हें पोर्टफालियो में शामिल कर आप कर सकते हैं अच्छी कमाई। साथ ही जानेंगे 2016 में कैसी रहेगी बाजार और शेयरों की चाल।


जियोजित बीएनपी पारिबा के गौरांग शाह का कहना है कि मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, एमएंडएम और आयशर मोटर्स पर पॉजिटीव कवरेज है, लेकिन इन स्तरों पर मारुति में हाल फिलहाल निवेश की सलाह नहीं होगी। नतीजो को देखने के बाद मारुति में कुछ राय दी जा सकती है। ऑटो सेक्टर में टाटा मोटर्स का शेयर आनेवाले समय में आउटपरफॉर्मर बन सकता है।

कमर्शियल व्हीकल सेगमेंट में आयशर मोटर्स का शेयर और ऊपर जाएगा। यूएस में जाकर अपने कारोबार को बढ़ाने की कंपनी की योजना है। रॉयल एंड फिल्ड्स के रिटेल आउटलुक से सकारात्मक रुझान आ सकता है। आयशर मोटर्स में इन स्तरों पर रिस्क रिवॉर्ड फेवरेबल नहीं है, लेकिन निचले स्तर आने पर खरीदारी कर सकते हैं।    


आईडीबीआई बैंक पर फिलहाल कोई खरीद या बिकवाली की राय नहीं होगी, इसमें यहां से निचले तरफ के दायरे देखने को मिलेंगे। ऑयल मार्केटिंग सेक्टर में बीपीसीएल, एचपीसीएल और आईओसी पर पॉजिटीव कवरेज है, वहीं अपस्ट्रीम कंपनियों में ओएनजीसी और कोल इंडिया पर भी कवरेज है, लेकिन पसंदगी ऑयल मार्केटिंग शेयर होंगे। डिविडेंड और नतीजों के आधार पर ऑयल मार्केटिंग शेयरों के दामों में उछाल आ सकता है।        


चॉइस ब्रोकिंग के सुमीत बगड़िया का कहना है कि आईडीबीआई बैंक ने पहले ही काफी तेजी दिखाई है, इसमें अभी नई खरीद के लिए थोड़ी गिरावट का इंतजार करना चाहिए। आईडीबीआई बैंक में गिरावट पर अच्छी खरीदारी हो सकती है। श्रेई इंफ्रा में और तेजी बनेगी, इसमें 72 रु तक के स्तर देखने को मिल सकते हैं। वहीं श्रेई इंफ्रा में 10-15 रु की बढ़त के लिए तेजी करने की राय होगी।


सुमीत बगड़िया के मुताबिक इंडो टेक का शेयर अगर 250 रु का स्तर पार करता है तो 10-15 फीसदी की तेजी देखने को मिलेगी। इंडो टेक को 220 रु के ट्रेलिंग स्टॉपलॉस के साथ होल्ड कर सकते हैं। वहीं कोल इंडिया में मौजूदा भाव पर 370-380 रु के स्तरों के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। इसके अलावा मैजेस्को में भी 50-60 रु की और तेजी बन सकती है, इसमें 650-660 रु के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग पोजिशन बनाई जा सकती है। 

वीडियो देखें