Moneycontrol » समाचार » बाजार आउटलुक- फंडामेंटल

बाजार में डर का माहौल, मिडकैप पर करें भरोसा

प्रकाश दीवान का कहना है कि मौजूदा बाजार में थोड़ा सतर्क रहकर ही निवेश करने की सलाह है।
अपडेटेड Jan 06, 2016 पर 11:06  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान का कहना है कि बाजार में डर का माहौल देखने को मिल रहा है। मौजूदा बाजार में थोड़ा सतर्क रहकर ही निवेश करने की सलाह है। बाजार में जब तक एफआईआई का निवेश नहीं बढ़ता तब तक लार्जकैप शेयरों में तेजी आना मुश्किल है।


प्रकाश दीवान के मुताबिक मौजूदा बाजार में अच्छे फंडामेंटल वाले चुनिंदा मिडकैप शेयरों में ही निवेश करें। ऑयल एंड गैस सेक्टर में माहौल बदलता हुआ नजर आ रहा है। ऐसे में ऑयल एंड गैस सेक्टर में आईजीएल में निचले स्तरों पर खरीदारी की जा सकती है। साथ ही सुरक्षित निवेश के लिहाज से रिलायंस इंडस्ट्रीज में खरीदारी कर सकते हैं।


प्रकाश दीवान ने मीडिया सेक्टर में मिडकैप शेयरों में राज टेलीविजन में निवेश की सलाह दी है। प्रकाश दीवान का कहना है कि डिजिटाइजेशन के चलते राज टेलीविजन को फायदा मिल सकता है। लंबी अवधि में राज टेलीविजन में 80-82 रुपये का स्तर मुमकिन है। शुगर कंपनियों में जिन निवेशकों ने पहले से दांव लगाया हुआ है, ऐसे निवेशकों को बने रहने की सलाह है। साथ ही शुगर शेयरों में त्रिवेणी इंजीनियरिंग और आंध्रा शुगर्स जैसे शेयरों में भी निवेश करने का अच्छा मौका है।


वहीं प्रकाश दीवान को लगता है कि अच्छी लिस्टिंग के बाद नारायण हृदयालय के शेयरों में लंबी अवधि का दांव लगाया जा सकता है। नतीजों के लिहाज से प्रकाश दीवान का मानना है कि आगे ऑयल एंड गैस सेक्टर की कंपनियों के नतीजे अच्छे रह सकते हैं। वहीं पावर सेक्टर की बड़ी कंपनियों के नतीजों में अच्छा सुधार देखने को मिल सकता है। लेकिन कैपिटल गुड्स कंपनियों के नतीजों से निराशा हो सकती है।


वीडियो देखें


डिस्क्लेमरः मनीकंट्रोल डॉट कॉम नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है। मनीकंट्रोल डॉट कॉम और अन्य डिजिटल, प्रिंट और टीवी चैनल नेटवर्क 18 के अंतर्गत आते हैं। नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है।