Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

बाजार में गिरावट, किन शेयरों से मिलेगी राहत

अगर शुगर सेक्टर में ही रहना है तो बलरामपुर चीनी, धामपुर शुगर्स और बजाज हिंदुस्तान पर ध्यान देना चाहिए।
अपडेटेड Jan 06, 2016 पर 16:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि बाजार 7650-7700 पर सपोर्ट ले सकता है। जिन मिडकैप-स्मॉलकैप में वैल्यू दिख रही है, वहां पर खरीदारी आ रही है। वैल्यू शेयरों में अब भी गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपनाने की सलाह होगी। हाई पीई मल्टीपल वाले शेयरों में ना जाए तो बेहतर होगा। सीमेंट सेक्टर की बात करें तो इनमें लंबी अवधि के नजरिए से पैसा लगाने में ही समझदारी होगी।


संदीप जैन के मुताबिक इंडिया सीमेंट में निगेटीव खबरों के चलते जो दबाव दिख रहा है, उस दबाव में अच्छा-खासा खरीदारी का मौका होगा। ये शेयर जहां पर भी 85-90 रु के रेंज में आता है वहां अच्छी खरीदारी होगी। मंगलम सीमेंट का शेयर भी अच्छा लगता है और अंबुजा सीमेंट पर भी ध्यान दिया जा सकता है। एसीसी और अल्ट्राटेक के मुकाबले अंबुजा सीमेंट काफी सस्ता लगता है। मौजूदा बाजार में पेपर शेयरों में खरीद की सलाह नहीं होगी, लेकिन पीएसयू शेयरों में एचएमटी का शेयर गिरावट पर खरीद सकते हैं।  


नारायण हृदयालय में नया निवेश तो नहीं बनता है, इसमें मुनाफावसूली करने में ही ज्यादा समझदारी होगी। इंद्रप्रस्थ मेडिकल और अपोलो हॉस्पिटल में खरीदारी के ज्यादा मौके दिख रहे है। शुगर शेयरों ने जबरदस्त टर्नअराउंड दिया है, इसमें अब ज्यादा बुलिश होना सही नहीं होगा। लेकिन अगर इसी सेक्टर में रहना है तो बलरामपुर चीनी, धामपुर शुगर्स और बजाज हिंदुस्तान इन 2-3 शेयरों पर ध्यान दे, बाकि शेयरों पर बहुत ज्यादा बुलिश नजरिया नहीं है।   


मानसजायसवाल डॉटकॉम के मानस जायसवाल के मुताबिक टॉरेंट पावर में बुलिश ट्रेंड बरकरार रह सकता है, इसमें अभी नई खरीद की सलाह नहीं है। इसमें थोड़ी गिरावट का इंतजार करना चाहिए। 217-215 रु के रेंज में आने पर इसमें लॉन्ग करना चाहिए। टॉरेंट पावर में दोबारा 235-245 रु के स्तर जल्द देखने को मिल सकते हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1015 रु के स्टॉपलॉस और 1075 रु के लक्ष्य के साथ ट्रेडिंग पोजिशन बनाई जा सकती है। वहीं डिश टीवी में भी 101 रु के स्टॉपलॉस के साथ लॉन्ग कर सकते हैं, इसमें 109 रु का टार्गेट रखा जा सकता है।       


वीडियो देखें