Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

अच्छे शेयर सस्ते में, उठाएं शेयरों की सेल का फायदा

पिछले दिनों की गिरावट में कई अच्छे शेयर भी धूल चाटने लगे हैं और कई शेयर तो कौड़ियों के भाव मिल रहे हैं।
अपडेटेड Jan 22, 2016 पर 13:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

जी हां शेयर बाजार में सेल लगी है। बाजार में पिछले दिनों की गिरावट में कई अच्छे शेयर भी धूल चाटने लगे हैं और कई शेयर तो कौड़ियों के भाव मिल रहे हैं। यही मौका है अच्छे शेयर चुनकर उनमें सस्ते में निवेश करने का। एंड ऑफ सीजन सेल की जगह बिगनिंग ऑफ इयर सेल का नजारा बाजार में दिखाई दे रहा है। तो इस बाजार में कहां है निवेश का मौका, गिरते बाजार में क्या मिडकैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी कमाई के मौके मिलेंगे, जानते हैं एयूएम कैपिटल के राजेश अग्रवाल और  मार्केट एक्सपर्ट शाहिना मुकादम से।


राजेश अग्रवाल के पसंदीदा शेयर


मार्कसन्स फार्मा
जनवरी में शेयर 42 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है और इसके गोवा प्लांट में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। लिहाजा मिडकैप फार्मा शेयरों में थोड़े भरोसेमंद शेयर जैसे इप्का लैब्स, ल्यूपिन या ग्लेनमार्क फार्मा में खरीदारी कर सकते हैं।


कोल्टे पाटिल डेवलपर्स
जनवरी में शेयर 33 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है, हालांकि शेयर में अभी खरीदारी करने की राय नहीं है और ये गिरावट के बाद सस्ता हुआ है लेकिन अभी ना खरीदें।


सुप्रीम इंफ्रास्ट्रक्चर
जनवरी में शेयर 32 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है, हालांकि शेयर लंबी अवधि के लिए अच्छा लग रहा है तो मौजूदा सस्ते भाव पर लिया जा सकता है।


इरोस इंटरनेशनल


जनवरी में शेयर 30 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। कंपनी ने पिछले साल 40 फिल्में रिलीज की हैं और पहली तिमाही में 8-10 फिल्में रिलीज करने वाली है। कंपनी का आउटलुक काफी बेहतर है और इस शेयर में सस्ते भाव मिल रहे हैं तो खरीदारी जरूर करनी चाहिए।


शाहिना मुकादम के पसंदीदा शेयर


ट्री हाउस एजूकेशन
जनवरी में शेयर 27 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है और 31 दिसंबर 2015 को 175 रुपये का शेयर था लेकिन आज 132 रुपये तक नीचे आ चुका है। अगर शेयर लंबी अवधि के लिए खरीदना है तो लिया जा सकता है। शेयर में 115 रुपये का स्टॉपलॉस जरूर लगाएं।


काइटेक्स गारमेंट्स
जनवरी में शेयर 25 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है और शेयर 500 रुपये तक नीचे आए तो इसमें खरीदारी कर लेनी चाहिए।


टाटा इलेक्सी
जनवरी में शेयर 24 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है और 2244 रुपये से 1700 रुपये तक आ चुका है। शेयर में 1230 रुपये के 200 डीएमए को होल्ड कर पाता है तो इसमें बने रहना चाहिए। मिडकैप आईटी में 1900 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी कर लें। शेयर में 1630 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर बने रहें और इसके नीचे जाता है तो निकल जाना चाहिए।


जेएम फाइनेंशियल
जनवरी में शेयर 24 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है और शेयर में खरीदारी कर सकते हैं। हालांकि शेयर में स्टॉपलॉस लगाना ना भूलें।


इंडियन बैंक
जनवरी में शेयर 23 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। पीएसयू बैंकों में उछाल पर बिकवाली करने की राय है और इस शेयर की ग्रोथ पर कुछ सवाल बने हुए हैं। इस स्तर पर शेयर को होल्ड करना चाहिए और 95 रुपये का लक्ष्य रखना चाहिए। शेयर में 85 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाएं।


एचसीसी
जनवरी में शेयर 24 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। शेयर में 23 रुपये तक के लक्ष्य के लिए निवेश जारी रख सकते हैं। हालांकि कंपनी के ऊपर भारी कर्ज है और इसका प्रदर्शन सुधरने में वक्त लगेगा।


जीएमआर इंफ्रा
जनवरी में शेयर 23 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। शेयर में 12 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर निवेश बनाए रख सकते हैं। कंपनी के ऊपर भारी कर्ज है और ये शेयर थोड़ा जोखिम भरा है। अगर 12 रुपये का स्टॉपलॉस लगाकर खरीदारी करें तो 15-17 रुपये के लक्ष्य मिल सकते हैं।


बीएफ यूटिलिटीज
जनवरी में शेयर 23 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। इंफ्रा पर सरकार के फोकस का फायदा इसे मिलेगा और इस शेयर में खरीदारी की बजाए मुनाफावसूली कर सकते हैं।


एनआईआईटी टेक


एनआईआईटी टेक जनवरी में शेयर 16 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। शेयर भारी गिरावट के बाद 460 रुपये पर अच्छी खरीदारी के स्तर पर आ गया है। ये शेयर गिरावट के बाद खरीदें तो शेयर में ऊपर का लक्ष्य 550 रुपये का मिल सकता है।


आंध्रा बैंक
जनवरी में शेयर 23 फीसदी की गिरावट दिखा चुका है। शेयर में खरीदारी कर सकते हैं। आंध्रा बैंक में 49 रुपये पर स्टॉपलॉस लगाकर बने रहें तो 59 रुपये के लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं।


वीडियो देखें