Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

एक्सपायरी से पहले उतार-चढ़ाव, कहां लगाएं दांव

उतार-चढ़ाव भरे बाजार में निवेशकों को कहां मिलेंगे खरीद के मौके आइए जानते हैं।
अपडेटेड Jan 27, 2016 पर 16:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बाजार में एक्सपायरी से पहले उतार-चढ़ाव देखने को मिला। सेंसेक्स 6 अंक चढ़कर 24492 पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 2 अंक चढ़कर 7438 पर बंद हुआ। वहीं मिडकैप 53 अंक चढ़कर बंद हुआ, हालांकि बैंक निफ्टी में दबाव देखने को मिला। अब ऐसे उतार-चढ़ाव भरे बाजार में निवेशकों को कहां मिलेंगे खरीद के मौके आइए जानते हैं।   


ट्रेड स्विफ्ट ब्रोकिंग के संदीप जैन का कहना है कि बाजार 7400-7500 के रेंज में सेटल होने की उम्मीद है। भारतीय बाजारों पर ग्लोबल संकेत हावी हो रहे हैं। बाजार में 7500 से ज्यादा की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। डिफेंसिव शेयरों पर ही दांव लगाकर रखना ज्यादा बेहतर होगा। इसके आलावा आईटी, फार्मा, एफएमसीजी और पावर शेयरों पर भी नजर रखनी चाहिए। कोलगेट से इन स्तरों पर निकलने की राय नहीं होगी। कोलगेट और कुछ अन्य एफएमसीजी शेयर निचले स्तरों पर चल रहे हैं और यहां पर अभी खरीद के अच्छे मौके हैं।

संदीप जैन के मुताबिक बीएचईएल में मौजूदा भाव पर बिकवाली करना समझदारी नहीं होगी। लिहाजा इसमें बने रहें, लंबी अवधि में कंपनी का शेयर फायदेमंद साबित होगा। बीएचईएल में करीब 2-3 साल के नजरिए से बने रहना चाहिए। कच्चे माल की कीमतों में गिरावट का फायदा कंपनी को मिल सकती है। वहीं ऑर्डरबुक में सुधार आने पर कंपनी को काफी फायदा मिलेगा और कंपनी का शेयर 300 रु के उच्चतम स्तरों तक जाएगा। 


संदीप जैन का कहना है कि इंडिगो और जेट एयरवेज में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति अपनाई जा सकती है। इंडिगो का शेयर 850-900 रु के रेंज में वापस आकर्षक हो जाएगा। आनेवाली तिमाही एयरलाइंस कंपनियों के लिए और भी अच्छी हो सकती है। गैमन इंडिया में उछाल पर बिकवाली करनी चाहिए और अगर इसी सेक्टर में रहना है तो जीएमआर इंफा और एचसीसी में ज्यादा वैल्यू दिखती है। 

फिसेंसडॉटकॉम के टेक्निकल रिसर्च हेड सर्वेन्द्र श्रीवास्तव का कहना है कि आरकॉम पर फिलहाल दबाव बना हुआ है और इस दबाव के चलते शेयर 58-57 रु का स्तर छू सकता है। इसमें अभी खरीद की राय नहीं होगी। निवेशक आरकॉम में 56-58 रु के स्तरों पर खरीद के बारे में सोच सकते हैं।  मिडकैप में यूनियन बैंक और लार्जकैप में पीएनबी पर दांव लगाया जा सकता है। यूनियन बैंक में अब भी तेजी बाकी है, ये शेयर 142-144 रु के स्तरों तक जा सकता है। वहीं पीएनबी में 7-8 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है।    


वीडियो देखें