Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

सुस्त पड़ी बाजार की चाल, अब कहां मिलेगें रिटर्न दमदार

पीएसयू बैंक में एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।
अपडेटेड Aug 25, 2016 पर 16:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मनीलिशियस कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि पीएसयू बैंक में एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। एसबीआई ने जिस प्रकार की परफोर्मेंस दी है और जिस तरह से इनके नतीजे पेश किए गए है उससे आनेवाले तिमाही के नतीजे सब्सिडरी के लिहाज से थोड़े निराशाजनक हो सकते है। लिहाजा इन दोनों में ही खरीदारी की जा सकती है।


जेके पेपर में जिस प्रकार की कंपनी के मैनेजमेंट का बयान और नतीजे पेश किये गये है उसके मद्दे नजर इसमें मौजूदा स्तर से ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावनाएं काफी बेहतर है। लिहाजा इसमें सकारात्मक नजरिया बना हुआ है। सीमेंट सेक्टर में 15 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली है। एनसीएल इंडस्ट्रीज में पहली तिमाही के नतीजे भी काफी बेहतर है। लिहाजा इसमें ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न का नजरिया रख इसमें खरीदारी की जा सकती है।


शेयरखान के जय ठक्कर का कहना है कि ऑटो एंसिलिरी में इमामी में मुमेंटम देखने की उम्मीद है। इमामी में आनेवाले समय में तेजी की संभावनाएं है। छोटी अवधि के लिहाज से इसमें ज्यादा जोखिम के साथ ज्यादा रिटर्न मिलने की संभावनाएं बनी है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है। वोकहॉर्ट में मौजूदा स्तर से काफी बेहतर करेक्शन देखने को मिली है। लिहाजा इसमें छोटी अवधि के लिहाज से जब तक 800 रुपये के स्तर पर क्लोजिंग नहीं देता तब तक इसमें तेजी देखने को मिल सकती है। लिहाजा इसमें खरीदारी की जा सकती है।


टेक्सरेल में 105 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 114 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। बीएफ यूटिलिटी में तेजी देखने को मिल रही है जिसके चलते इसमें 600 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 640 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि अच्छे मॉनसून के चलते के कुछ सब्जियों के दाम गिर रहे है जिसका असर सीपीआई पर देखने को मिलेगा। जिसे बाजार सितंबर तक प्राइजिग करने की कोशिश करता दिखाई दें। जिससे उम्मीद लगाई जा सकती है आनेवाले तिमाही में कंपनियों के नतीजे में ब्याज दरें कम हो सकती है। साथ ही 7 वें वेतन आयोग से टू व्हीलर और फॉर व्हीलर कंपनियों को फायदा हो सकता है। साथ ही हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों भी बेहतर प्रदर्शन कर सकते है। लिहाज हीरो मोटोकॉर्प, मारुति सुजूकी, डीएचएफएल में तेजी की उम्मीद है।


पावरमायवेल्थ डॉट कॉम के संदीप वागले का कहना है किटाटा मोटर्स में थोड़ी कमजोरी नजर आ रही है। इसमें 1 दिन में 10 फीसदी तक की गिरावट होने की संभावनाएं है। लिहाजा इसमें अभी कोई खरीदारी ना करने की सलाह होगी। बीपीसीएल में तेजी के कारण इसमें 588 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 615 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है। साथ ही एनटीपीसी में कमजोरी के चलते 160 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 154 रुपये के लक्ष्य के लिए बिकवाली की जा सकती है।


वीडियो देखें