खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर -
Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इनसे न चूके नजर

प्रकाशित Wed, 21, 2017 पर 07:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


एलएंडटी


एलएंडटी को एनएचपीसी से 287 करोड़ रुपये का ईपीसी कॉन्ट्रैक्ट मिला है। एलएंडटी को एनएचपीसी से 50 मेगावॉट पावर फोटोवोल्टेइक बनाने का ऑर्डर मिला है। तमिलनाडु के थेनी, दिंडिगुल में प्लांट बनेगा और 9 महीने में प्रोजेक्ट पूरा होने की संभावना है।


केयर / केनरा बैंक


केनरा बैंक ने केयर में 8.9 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई हैं। केनरा बैंक की केयर में 1500 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 26 लाख शेयर बेचने की योजना है। केयर के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर है। केनरा बैंक की केयर में हिस्सा बेचकर 393 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। केनरा बैंक ने केयर में हिस्सा बेचने के लिए शुक्रवार तक बोलियां मंगाई हैं और इस महीने डील पूरी करने की योजना है।


थॉमस कुक


थॉमस कुक की सब्सिडियरी ट्रैवल कॉर्प ने टीसीआई-गो वेकेशन में 49 फीसदी हिस्सा खरीदा है। टीसीआई-गो वेकेशन, डीईआर टूरिस्टिक ग्रुप के साथ ज्वाइंट कंपनी है।


किर्लोस्कर ऑयल इंजिंस


किर्लोस्कर ऑयल इंजिंस, ला-गज्जर मशीनरीज का अधिग्रहण करेगी। ला-गज्जर इलेक्ट्रिक पंप और पंपसेट बनाती है। ये डील कैश में होगी और 3 महीने में पूरी होने की संभावना है। किर्लोस्कर ऑयल इंजिंस, ला-गज्जर मशीनरीज में पहले 76 फीसदी हिस्सा खरीदेगी और अगले 5 साल के भीतर बाकी 24 फीसदी हिस्सा खरीदेगी।


एनबीसीसी


एनबीसीसी, दिल्ली के घिटोरनी में 240 एकड़ में स्मार्ट सिटी बनाएगी। स्मार्ट सिटी 15,000 करोड़ रुपये में बनकर तैयार होगी। 5 साल में प्रोजेक्ट पूरा होने की उम्मीद है।