Moneycontrol » समाचार » म्यूचुअल फंड खबरें

शिनसेई म्युचुअल फंड के नाम में होगा परिवर्तन

शिनसेई म्युचुअल फंड का नाम बदलकर दाइवा म्युचुअल फंड किए जाने की योजना है।
अपडेटेड Dec 11, 2010 पर 15:19  |  स्रोत : Hindi.in.com

11 दिसंबर 2010



सीएनबीसी आवाज़



शिनसेई म्युचुअल फंड का नाम बदलकर दाइवा म्युचुअल फंड किए जाने की योजना है।



शिनसेई इंवेस्टमेंट (इंडिया) लिमिटेड, राकेश झुनझुनवाला और फ्रीडम फाइनेंशियल सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड, शिनसेई एसेट मैनेजमेंट (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड (एएमसी), शिनसेई म्युचुअल फंड के इंवेस्टमेंट मैनेजर ने एक साथ मिलकर दाइवा एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (डीएएम) और दाइवा सिक्योरिटीज ग्रुप इंक (डीएसजीआई) जोकि डीएएम की प्रोमोटर कंपनी है के साथ करार किया है।



इस करार के तहत दाइवा सिक्योरिटीज ग्रुप की एसेट मैनेजमेंट सब्सिडियरी डीएएम के 91 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया जाएगा और एएमसी की शेष 9 फीसदी हिस्सेदारी डीएसजीआई के पास बनी रहेगी। इस अधिग्रहण प्रक्रिया के बाद एएमसी और डीएएम का मालिकाना हक शिनसेई म्युचुअल फंड के पास हो जाएगा। इसप्रकार, शिनसेई म्युचुअल फंड का नाम बदलकर दाइवा म्युचुअल फंड किया जाएगा। साथ ही योजनाओं के नाम में भी परिवर्तन होगा।



करार के बाद शिनसेई लिक्विड फंड का नाम दाइवा लिक्विड फंड, शिनसेई ट्रेजरी एडवांटेज फंड का नाम दाइवा ट्रेजरी एडवांटेज फंड और शिनसेई इंडस्ट्री लीडर्स फंड का नाम दाइवा इंडस्ट्री लीडर्स फंड में परिवर्तित किया जाएगा। लिहाजा जिन निवेशकों ने इन फंडों में निवेश किया है और वे इस करार से सहमत न होकर अपने निवेश को वापस निकालना चाहते हैं उनको बिना किसी एक्जिट लोड के फंड से बाहर निकलने की छूट दी गई है।